सैनिक जो आतंकवादी की राइफल से करता था लूट
सैनिक जो आतंकवादी की राइफल से करता था लूट
Share:

बटाला। एक सैनिक जब अपनी नौकरी से सेवानिवृत्त हुआ तो उसके पास से आतंकियों द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली एके 47 राइफल बरामद हुई। इस पूर्व सैनिक की पहचान गुरप्रीत निक्कू के तौर पर हुई है। सेना से सेवानिवृत्ति के बाद ऐसा कुछ हुआ कि, यह सेनिक लुटेरा बन गया। हालांकि पुलिस ने इसे बटाला क्षेत्र से पकड़ लिया है। यह सैनिक सेवानिवृत्ति के बाद लूटेरा क्यों बना, इसे लेकर जानकारी नहीं मिली है लेकिन अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपी को लेकर जानकारी सामने आई हे कि लुटेरा गैंगे के सरगना के तौर पर गुरप्रीत निक्कू काम किया करता था।

वह सुरक्षा बल में वर्ष 2012 में भी कार्यरत था और उस दौरान उसकी पोस्टिंग डोडा जिले में तैनात थी। जानकारी सामने आई है कि, फरवरी 2012 में उसकी यूनिट के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में आतंकी घायल हो गया था। उक्त आतंकी को घायल अवस्था में भागना पड़ गया था।

ऐसे में आतंकी का हथियार वहीं छूट गया था। आतंकी के पास से जब्त हुई एके 47 राइफल को इस सैनिक गुरप्रीत ने जंगल में ही छिपा दिया था। बाद में उसने इसे अपने पास रख लिया था। वह वर्ष 2014 में छुपाई गई राइफल को सैनिक का वेश धरकर अपने साथ पंजाब ले गया था। मगर लूटेरे के तौर पर पकड़े जाने पर पुलिस ने उसके पास से इस राइफल को जब्त कर लिया।

80 साल के बुजुर्ग की हत्या

शादी में अधिकारियों के यहां,काम कर रहे बीएसएफ जवान

उत्तर कोरिया की सेना में बदतर हैं महिला सैनिकों की स्थिति

उत्तर कोरिया के सैनिक को मारी गोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -