जूस बना ईंट, अंडा पत्थर, जानिए सियाचिन में तैनात जवानों के संघर्ष की दास्ताँ
जूस बना ईंट, अंडा पत्थर, जानिए सियाचिन में तैनात जवानों के संघर्ष की दास्ताँ
Share:

शिमला: विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र कहे जाने वाले सियाचिन में सेना के तीन जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे बता रहे हैं कि उनके पास जो खाने की सामग्री आती है वह कैसे जम जाती है. वीडियो में तीन सैनिक पहले फलों के जूस के एक खुले हुए पैक को तोड़ रहे हैं उसे तोड़ने के बाद भी बर्फ निकलती है, इसके बाद वे अन्य खाने पीनी की वस्तुएं भी तोड़ रहे हैं. 

इस वीडियो में सेना के जवान आलू, टमाटर, अंडे दिखा रहे हैं और वे इन अंडों पर पूरी ताकत से हथौड़ी चला रहे हैं, लेकिन तब भी अंडे नहीं फूट रहा है. टमाटर और आलू भी नहीं फूट रहे हैं. वायरल वीडियो में जवान बता रहे हैं कि जूस की बोतल ईंट की तरह से कठोर हो जाती है. उसे पीने के लिए पतीले में पहले गरम करना पड़ता है और फिर वे पी पाते हैं. इसी तरह खाने के लिए अंडा भेजा आता है तो वह पत्‍थर की तरह सख्त हो जाता है.

जवान कह रहे हैं कि सियाचिन में नौकरी करना सरल नहीं है. यहां तापमान माइनस 40 से 70 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है.  हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये वीडियो किस वक़्त और किस रेजीमेंट का है. लेकिन सोशल मीडिया बड़ी संख्या में यूजर्स इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -