साल के आखिरी सूर्ग्रहण के दौरान न करें ये गलतियां
साल के आखिरी सूर्ग्रहण के दौरान न करें ये गलतियां
Share:

पिछले दिनों ही सदी का सबसे बड़ा चंद्रग्रहण लगा था इस दौरान कुछ राशियों पर चंद्रग्रहण का असर बहुत गहरा हुआ था. अब 11 अगस्त यानिकि आज इस साल का आखिरी सूर्ग्रहण है और सबसे ख़ास बात यह है कि इसी सूर्ग्रहण के साथ शानिवार के दिन अमवस्या है जिसे शनैश्चरी अमावस्या कहा गया है शनिवार के दिन अमवास्या और सूर्यग्रहण के एक साथ होने से ख़ास संयोग बन रहा हैं जिसके चलते आपको कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरुरी हैं. ज्योतिष्यचार्य के मुताबिक़ सूर्य ग्रहण दोपहर 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा.

11 अगस्त को इस विधि से पा सकते हैं शनिदोष से छुटकारा

इस दौरान आप इन सभी बातों का ख्याल रखे.

बताया जा रहा है कि सूर्य ग्रहण दोपहर 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा और शाम 5 बजे तक रहेगा. इसलिए इस बीच आप अकेले घर से बाहर न जाए इससे आप पर नकारात्मक शक्तियां हावी हो सकती हैं. इसके अलावा आप देर तक न सोये और सुबह जल्दी उठकर पानी में थोड़ा नमक मिलाकर उस पानी से स्नान कर ले.

हरियाली अमावस्या को करें ये उपाय होगा दूर अँधेरा

शास्त्रों के मुताबिक़ इस दौरान शारीरिक सम्बन्ध न बनाये इससे आपको कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आप भगवान की पूजा न करें और तुलसी, शामी के पौधे को भी न छुए. दरअसल हिंदू मान्यताओं के अनुसार सूर्ग्रहण के दौरान मूर्ति की पूजा वर्जित मानी गई है. सूर्ग्रहण भारत के अलावा उत्तरी अमेरिका, उत्तर पश्चिमी एशिया, दक्षिण कोरिया, मास्को, चीन आैर लंदन, नोर्थ कनाडा जैसे शहरों में दिखाई देगा.

ये भी पढ़े

शनि दोष दूर करने के लिए करें अमावस्या पर ये उपाय

लाल साड़ी वाली चुड़ैल को देखकर पतली हुई बापूजी की हालत

हरियाली अमावस्या को करें ये उपाय होगा दूर अँधेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -