Solar cooler से मिलेगी A.C जैसी ठंडक, पूरा पढ़ें

Solar cooler से मिलेगी A.C जैसी ठंडक, पूरा पढ़ें

अभी से 40 डिग्री के करीब गर्मी पारा आ चुका है. ऐसे में इस भीषण गर्मी से बचने के किए घरों में एसी एवं कूलर निकल आए हैं. हालांकि इसके साथ ही एसी और कूलर के इस्तेमाल में फुंकने वाली बिजली भी लोगों को डरा रही है. लेकिन एक तरीका है जिससे आप बिजली भी बचा सकते हैं और गर्मी में ठंडी ठंडी कूलर की हवा भी खा सकते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं सोलर कूलर की. आपको मुफ्त में ठंडी हवा इसकी मदद से मिलेगी. आगे जानते है कि कूलर को कहां से खरीदे.

Honda Amaze VX CVT के सुरक्षा ​फीचर है कमाल के, ये होगी दोनों वेरियंट की कीमत

कई तरह के सोलर कूलर बाजार में उपलब्ध हैं जो लोगों को चिलचिलाती गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाने के लिए मौजूद हैं. इनमें प्लास्टिक से लेकर लोहे की बॉडी के कूलर भी शामिल हैं.आपको बता दें कि यह सोलर कूलर सोलर प्लेट से चलते हैं और इनको चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है. इन सोलर कूलर्स में पावरफुल सोलर प्लेट्स का इस्तेमाल किया जाता है, ताकि यह भीषण गर्मी में भी आपको ज्यादा से ज्यादा ठंडी हवा दे सकें. हालांकि, कूलर ड्यूल मोड में आते हैं.

USSD Code का कैसे करते है इस्तेमाल, पूरा पढ़ें
 
आपको बता दें कि भारत में सोलर कूलर की कीमत 3500 रुपए से शुरू होकर 18,500 रुपए तक है. कीमतें कूलर के आकार और सौर प्लेट की ताकत पर निर्भर करती हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग की जा सकती है. सोलर कूलिंग को ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है. हां, आप वास्तव में इस सोलर कूलर को अमेज़न-फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट से खरीद सकते हैं आपके नजदीकी बाजार में भी इसके अलावा यह उपलब्ध हैं.

Realme 3 Pro बहुत चीपेस्ट प्राइस पर है उपलब्ध, ये है अन्य ऑफर

Moto G7 के फीचर है बहुत दमदार, जानिए क्यों

Google से करें मोटी कमाई, कुछ महीनो में बने लखपति