बंगाली फिल्मों में भी सोहा अली खान बिखेर चुकी है अपने जलवे, जानिए कुछ अनसुन्ने किस्से
बंगाली फिल्मों में भी सोहा अली खान बिखेर चुकी है अपने जलवे, जानिए कुछ अनसुन्ने किस्से
Share:

जानी मानी मशहूर अभिनेत्री सोहा अली खान आज अपना जन्मदिन मना रही है। सोहा अली खान का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को पटौदी में हुआ था। 2006 में उन्होंने रंग दे बसंती फिल्म में काम किया जिस में उनका नाम सोनिया था तथा जिस के पश्चात् उनको बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की वजह से आईफा अवार्ड और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए गिफा अवार्ड दिया गया। सोहा अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी और उनके दादाजी इफ्तिखार अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे। तथा उनकी माता शर्मीला टैगोर और भाई सैफ अली खान यह दोनों फ़िल्मी दुनिया के जाने माने स्टार है और उनकी बहन सबा अली खान ज्वेलरी डिज़ाइनर है।

वही सोहा अली खान ने अपनी स्कूल की पढाई नई दिल्ली "द ब्रिटिश स्कूल" से की तथा Balliol College में दाखिला लिया, मास्टर डिग्री हासिल की जो के लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस की थी। फिल्म जगत में आने से पहले सोहा अली खान "फोर्ड फ़ौन्दतिओन" और "सितिबंक" में काम करती थी। अभिनेता कुणाल खेमू और सोहा अली खान ने बहुत व्यक्तिगत तरीके से शादी रचाई।

वही सोहा अली खान की पहली फिल्म 2004 में आई जिस का नाम है दिल मांगे मोर, जिस में उनके साथ शाहिद कपूर, आयशा टाकिया और ट्यूलिप जोशी ने काम किया। उन्होंने एक बंगाली फिल्म में काम किया जिस का नाम था "अंतर महल" जो के 2005 में आई थी और "रंग दे बसंती" 2006 में आई। उसके बाद उनकी जो फिल्म आई उसका नाम था "तुम मिले" जिस में उन्होंने इमरान हाश्मी के साथ काम किया। और इसी के साथ सोहा अली खान ने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है, तथा कामना है की वे हमेशा इसी तरह स्वस्थ रहे।  

बॉलीवुड में शुरू हुई कास्टिंग काउच की रेस, ईशा कोप्पिकर ने कही ये बात

सामने आई करीना की बिना मेकअप वाली तस्वीर

देशभर में बढ़ रहे दुष्कर्म मामलों पर भड़कीं अनुष्का, बोलीं- अपने लड़कों को अच्छी परवरिश दें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -