इस मामले में दीपिका, आलिया, कैटरीना सब पर भारी पड़ती हैं सोहा अली खान
इस मामले में दीपिका, आलिया, कैटरीना सब पर भारी पड़ती हैं सोहा अली खान
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार और पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान आज अपना 40वां v बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी. सोहा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में फिल्म 'दिल मांगे मोर' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर की जोड़ी नजर आई थी. सोहा भले ही बॉलीवुड में ज्यादा लाइम लाइट में ना रही हो लेकिन उनके पास कई ऐसी क्वालिटीज़ हैं जिससे सोहा दीपिका, कैटरीना, आलिया जैसी कई बड़ी एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ देती हैं. आइये आपको सोहा की इन रोचक बातों के बारे में बताते हैं.

स्टारडम

सोहा के परिवार के हर एक सदस्य किसी स्टार से कम नहीं है. चाहे उनके पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी हो या मां शर्मीला टैगोर और या फिर भाई सैफ अली खान, भाभी करीना कपूर खान, पति कुणाल खेमू भतीजा तैमूर अली खान और बेटी इनाया नौमी खेमू ये सभी देशभर में फेमस हैं.

एजुकेशन

बॉलीवुड में बहुत कम ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने स्कूल लेवल से ज्यादा पढ़ाई की है और सोहा उन्ही में से एक हैं. सोहा ने ऑक्सफ़ोर्ड से मॉडर्न हिस्ट्री की पढ़ाई करने के अलावा लंदन स्कूल ऑफ़ इकॉनोमिक्स और पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर डिग्री पूरी की है.

प्यार और शादी

सोहा ने जिससे प्यार किया है उसी से शादी भी की है. सोहा के अफेयर के बारे में बहुत कम ही सुनने में आया है. उन्होंने कई साल तक कुणाल को डेट किया और दोनों लिव-इन में भी रहे हैं और इसके बाद साल 2015 में एक निजी समारोह में कुणाल और सोहा ने शादी कर ली थी. उनकी शादी को 3 साल हो गए लेकिन आज तक कभी मनमुटाव की बाते सुनने में नहीं आई है.

फिल्में

सोहा ने अपने करियर में कम ही फ़िल्में की है लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्में हिट साबित हुई है. हाल के वर्षों में सोहा 'घायल वंस अगेन' और '31 अक्तूबर' जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा सोहा 'प्यार में ट्विस्ट', 'रंग दे बसंती', 'आहिस्ता-आहिस्ता', 'खोया खोया चांद', 'साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स' जैसी करीब 12 से 13 फिल्मों में नजर आईं हैं.

बॉलीवुड अपडेट...

आपने कभी नहीं देखें होंगे सोहा अली खान के इतने बोल्ड फोटोज़

पिता की वजह से सोहा अली खान को काटने पड़े थे पुलिस थाने के चक्कर

नेहा धूपिया के बेबी शॉवर में पहुंचे सेलेब्स, सामने आई फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -