इस कंपनी ने घाटे के बाद भी भारतीय कर्मचारी को दिया दुगना वेतन
इस कंपनी ने घाटे के बाद भी भारतीय कर्मचारी को दिया दुगना वेतन
Share:

दुनिया की दिग्गज कंपनी सॉफ्टबैंक ने अरबों के घाटे के बावजूद अपने विजन फंड के सीईओ राजीव मिश्रा को पिछले साल दोगुना वेतन दिया. कई जानकार कंपनी के इस कदम को आश्चर्यजनक मान रहे हैं. मूलरूप से टेक्नोलॉजी फर्म सॉफ्टबैंक अपने विजन फंड के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में निवेश करती है. इसने अलीबाबा, ओला, उबर, स्नैपडील, पेटीएम, ओयो और इनमोबी समेत कई कंपनियों में पैसा लगाया है. रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ने मिश्रा को वित्त वर्ष 2019-20 में कुल 1.5 करोड़ डॉलर (करीब 113 करोड़ रुपये) का वेतन दिया. यह सालभर पहले के मुकाबले में दोगुने से भी ज्यादा है.  

इन राज्यों में एक जून से महंगा हो जाएगा पेट्रोल- डीजल !

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने मिश्रा को यह वेतन ऐसे हालात में दिया है, जबकि पिछले साल विजन फंड को 18 अरब डॉलर (करीब 1.35 लाख करोड़ रुपये) का भारी-भरकम नुकसान हुआ है. विजन फंड के घाटे का ही नतीजा है कि सॉफ्टबैंक ग्रुप को भी कुल 13 अरब डॉलर (करीब 97 हजार करोड़ रुपये) का ऑपरेटिंग लॉस हुआ है. कंपनी के इस कदम से विशेषज्ञ हैरान हैं. एनालिस्ट डेन बेकर का कहना है कि कंपनी के प्रदर्शन को देखते हुए मिश्रा को मिला वेतन बहुत ज्यादा है. यह समझना असंभव है कि वेतन किसी तरह से प्रदर्शन पर आधारित है.  

लेडी गागा का नया एल्बम 'क्रोमेटिका' हुआ रिलीज, सिंगर ने सात साल बाद पॉप में की वापसी

इसके अलावा मिश्रा सॉफ्टबैंक में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले दूसरे नंबर के कर्मचारी हैं. उनसे ज्यादा वेतन केवल सीओओ मार्सेलो क्लॉर का है. उन्हें 17 फीसद की वृद्धि के साथ कंपनी ने पिछले साल दो करोड़ डॉलर (करीब 150 करोड़ रुपये) का वेतन दिया. चौंकाने वाली बात यह भी है कि सॉफ्टबैंक के संस्थापक और सीईओ मासायोशी सोन ने पिछले साल नौ फीसद की कटौती के साथ मात्र 19 लाख डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपये) ही बतौर वेतन लिया. वही, ओडिशा के बालेश्वर में जन्में 56 वर्षीय राजीव मिश्रा के पास आइआइटी, दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर की डिग्री है. उनके पास यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स की डिग्री है. वह Sloan School of Management से एमबीए हैं. राजीव मिश्रा Merrill Lynch, Deutsche Bank, UBS Group और Fortress Investment Group के साथ काम कर चुके हैं.

बेहद सस्ता हुआ हवाई सफर, टैक्सी के किराए से भी कम में मिल रहा फ्लाइट का टिकट

CAF जवान ने साथियों पर चलाई गोली, हुई 2 की मौत

Royal Enfield : इन पावरफुल मोटरसाइकिलों को आसानी से ला सकते है घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -