सपा की चौथी लिस्‍ट जारी, चुनावी दंगल में उतरी मुलायम की छोटी बहू

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की चौथी लिस्‍ट जारी कर दी है. सपा की चौथी लिस्‍ट में 37 प्रत्‍याशियों के नाम हैं. इस लिस्‍ट में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का भी नाम है. वे मुबारकपुर से चुनाव लड़ेंगे. मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से उम्‍मीदवार बनाया गया है, जहां उनका सामना कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी से होगा. 

अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. लखनऊ उत्तर से सपा के मंत्री अभिषेक मिश्रा को टिकट दिया गया है. पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट में विधायक रेहान नईम को भी पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है. रविदास मेहरोत्रा को लखनऊ मध्य से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया गया है. 

वहीं, कुछ उम्मीदवारों के नामों में संशोधन भी किया गया है. सहारनपुर देहात विधानसभा सीट में गुफरान अहमद का पत्ता कटा है और उनकी जगह अब्दुल शहनवाज खां को उम्मीदवार बनाया गया है. लखीमपुर खीरी के श्रीनगर सीट से राम शरन की जगह मीरा बानो को नामित किया है. फर्रखाबाद की कायमगंज में भी बदलाव करते हुए अमित कुमार कठेरिया के स्थान पर सुरभी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

जोशी ने 2012 में हुए यूपी चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के यूपी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. राज्य की 403 सीटों में से कांग्रेस सिर्फ 29 ही जीत पाई थी जिसमें से एक रीता की सीट थी. वह करीब 20 हज़ार से ज्यादा वोटों से जीती थीं. दिलचस्प बात है कि इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस साथ हैं लेकिन रीता जोशी अब बीजेपी में हैं.

कांग्रेस से गठबंधन के बाद सपा ने 30 प्रत्याशियों के नामों में संशोधन किया है। कुछ उम्मीदवारों की सीट बदली गई है. लखीमपुर खीरी से मीरा बानो इलेक्शन लड़ रही हैं.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी अबतक कुल 300 से अधिक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. इससे पहले पार्टी शुक्रवार को 191 कैंडिडे्टस की पहली लिस्ट, शुक्रवार शाम को 18 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट, जबाकि रविवार को 77 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी कर चुकी है.

और पढ़े-

रामगोपाल लेना चाहते है मेरी जान- अमर सिंह

मुलायम के प्रति निष्ठा ही मेरा अपराध : अमर सिंह

अखिलेश यादव, राहुल गांधी मिलकर करेंगे चुनाव प्रचार

प्रियंका गांधी ने निभाई कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -