सीने की जलन को दूर करता सोडा, ऐसे करें सेवन

सीने की जलन को दूर करता सोडा, ऐसे करें सेवन

आज के समय में हर चीज़ में मिलावट आ रही है. ऐसे ही खाने की चीज़ों में मिलावट आती है जिससे हमे काफी तकलीफ हो सकती है. खाने पीने के मामले में हमें बहुत सी सावधानियां रखनी पड़ती हैं. पौष्टिकता की कमी के कारण लोगो की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ने लगा है. आज के लोग सेहत से ज्यादा स्वाद पर ध्यान दे रहे हैं जिससे उनका खाना अच्छा हो बस. ऐसे ही मसालेदार या तीखा खा लेने के कारण सीने में जलन की  समस्या हो जाती है जो आपको बहुत परेशान करती है. 

आम परेशानी है ये लेकिन ध्यान ना दें तो बड़ी भी बन सकती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है जिसे आप सीने की जलन से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए आपको कोई गोली खाने की जरूरत नहीं होगी. 

1- अगर आपके सीने में जलन हो रही है तो ऐसे में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक गिलास पानी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर पी ले, ऐसे करने से आपको सीने की जलन से आराम मिल जायेगा.

2-  सेहत के लिए सौंफ का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से सीने की जलन से भी छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए नियमित रूप से खाना खाने के बाद 1-2 चम्मच सौंफ का सेवन  करें. ऐसा करने  से खाना बहुत आसानी से पच जाता है और  सीने की जलन भी नहीं होती है.

शरीर की त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है हरी मिर्च

बिना मेकअप के भी बन सकती हैं आप सुंदर, बस अपना हैं ये तरीके

गुलाब की तरह यूँ बनाएं अपने होंठों को गुलाबी