समाज कल्याण मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने महात्मा फुले को अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- फुले ने समाज में अशिक्षा...
समाज कल्याण मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने महात्मा फुले को अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- फुले ने समाज में अशिक्षा...
Share:

शनिवार को, समाज कल्याण मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने 11 अप्रैल को उत्तरार्द्ध की 195 वीं वर्षगांठ के अवसर पर फुले को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने फुले को एक समाज सुधारक बताया और कहा कि फुले ने समाज में अशिक्षा, अंधविश्वास और जातिगत भेदभाव को जड़ से मिटाने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने कहा कि टीआरएस सरकार समाज में सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रयासरत थी। डॉ. बीआर अंबेडकर और महात्मा ज्योतिराव फुले से प्रेरणा लेते हुए, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राज्य में सभी वर्गों के उत्थान के लिए निष्ठापूर्वक काम कर रहे हैं।

उन्होंने इस अवसर पर राज्य सरकार के काम पर जोर दिया और कहा कि राज्य सरकार पिछड़े वर्ग के समुदायों के लिए 281 सहित 970 गुरुकुल शिक्षण संस्थान स्थापित करके कमजोर वर्गों के लिए मुफ्त शिक्षा प्रदान कर रही है। कहा जाता है कि महात्मा ज्योतिबा फुले ओवरसीज विद्या निधि योजना के तहत 20 लाख रुपये की छात्रवृत्ति छात्रों को विदेश में पढ़ने के लिए प्रदान की जा रही है। ईश्वर ने कहा कि 11 बीसी स्टडी सर्किल राज्य भर में स्थापित किए गए थे ताकि छात्रों को सिविल सेवाओं और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जा सके। 

वही यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस बार बजट में पिछड़े वर्गों के लिए अधिक धन आवंटित किया गया था, उन्होंने कहा कि बीसी समुदायों के बेरोजगार युवाओं को एंबुलेंस प्रदान करने के लिए 'केसीआर अपतबंधु' योजना शुरू करने के लिए योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि उन लोगों को भी उपकरण मुहैया कराए जा रहे हैं जो पारंपरिक व्यवसायों में हैं और युवाओं को स्वरोजगार पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण दिया गया है।

तेलंगाना में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 2909 संक्रमित केस

मंगल ग्रह पर नासा के ड्रोन दो दिनों के भीतर भरेंगे पहली उड़ान

इंडोनेशिया के द्वीप में महसूस हुए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -