ऐसे जीतेंगे वर्ल्ड कप ? 350 रन बचाने में छूटे पसीने, तो भारतीय गेंदबाज़ों पर भड़के फैंस
ऐसे जीतेंगे वर्ल्ड कप ? 350 रन बचाने में छूटे पसीने, तो भारतीय गेंदबाज़ों पर भड़के फैंस
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की ODI सीरीज खेल रही है। श्रृंखला का पहला मैच आज 18 जनवरी को राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए शुभमन गिल के दोहरे शतकीय पारी से 349 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। इस विशाल टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड जीत के बेहद नजदीक आ पहुंची थी, मगर अंत में 337 रनों पर ऑलआऊट हो गई और भारत ने पहले वनडे को 12 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

 

टीम इंडिया भले ही यह मुकाबला जीत गई हो, मगर टीम की गेंदबाजी ने फैंस का मूड खराब कर दिया हैं, क्योंकि इतने रन बनाने के बाद भी एक समय भारत इस मैच में हार की कगार पर पहुँच चुका था। भारत ने शानदार बैटिंग कर काफी बड़े रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था, लग रहा था कि न्यूजीलैंड वहां पहुंचने से पहले सिमट जाएगी, मगर माइक ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर की पारी ने पूरा खेल बदल डाला।

 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का छठा विकेट 131 के स्कोर पर गिराया था। मगर, इसके बाद भारतीय गेंदबाज वापसी नहीं कर पाए और विकेट को तरसते रहे। इस दौरान क्रिज पर मौजूद ब्रेसवेल और सैंटनर ने 7वें विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी कर डाली। माइकल ब्रेसवेल ने महज 57 गेंदो पर शतक पूरा किया और अकेले हाथों न्यूज़ीलैंड को जीत के बेहद करीब ले गए।

अंत में सिराज के एक ओवर में 2 विकटों के कारण, खेल भारत के पाले में आया और फिर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने अंतिम ओवर में विकेट चटकाई और भारत 12 रनों से जीत गई। मगर, फैंस गेंदबाजों को खराब गेंदबाजी के लिए ट्रोल करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

शुभमन गिल ने तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज से पहले भरत को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर टीम से बाहर

टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर बनी नंबर-1

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -