'दिवाली पर पटाखे मत जलाओ, जुआ खेलो...', त्यौहार पर मिले नए ज्ञान पर भड़का सोशल मीडिया
'दिवाली पर पटाखे मत जलाओ, जुआ खेलो...', त्यौहार पर मिले नए ज्ञान पर भड़का सोशल मीडिया
Share:

नई दिल्ली: जैसे-जैसे दीवाली पास आती जा रही है, हिन्दुओं को ज्ञान देने और उनके पर्वों का अपमान करने व मजाक उड़ाने का सिलसिला भी तेज़ होता जा रहा है। पहले ये काम कुछ सेलेब्रिटीज किया करते थे, लेकिन अब कई तरह ब्रांड्स ये काम करने लगे हैं। सब्यसाची ने अश्लीलता के साथ मंगलसूत्र को बेचने की कोशिश की, वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ज्ञान दिया कि दीवाली कैसे मनाई जानी चाहिए। अब फर्नीचर कंपनी ‘Pepperfry’ ने सलाह दी है कि दीवाली पर पटाखे उड़ाने की आवश्यकता नहीं है, घर में ताश खेलो।

कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से तस्वीर शेयर की है, जिसमें घर के सभी लोग बैठ कर परिवार में ही ताश खेलते नज़र आ रहे हैं। एक महिला गिटार बजा रही हैं।

इस विज्ञापन पर दूरदर्शन के वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने तंज कसते हुए लिखा है कि, 'पटाखे मत जलाओ, जुआ खेलो। दीवापली पर नया सेक्युलर अभियान।' वहीं कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने ‘Pepperfry’ से पूछा कि क्या वो ईद-मुहर्रम के दौरान भी मुस्लिमों को ऐसे ही ज्ञान देता है कि घर से बाहर मत निकलो, भीतर बैठ कर ताश खेलो।

एक यूजर ने लिखा कि उसने अपने ऑनलाइन कार्ट में ‘Pepperfry’ की एक कुर्सी सेव कर के रखी थी, किन्तु अब वो उसे नहीं खरीदेगा। वहीं किसी यूज़र ने सरकार से ऐसी कंपनियों पर हिन्दुओं की भावनाएँ भड़काने के लिए कार्रवाई की माँग की, तो किसी ने कहा कि ये कंपनियाँ खुद अपना चरित्र उजागर कर रही हैं और अपने आप को एक्सपोज कर रही हैं। एक यूजर ने लिखा कि अभी जुआ आया है, फिर शराब की बोतल खोलने की हिदायत दी जाएगी। कई यूज़र्स ने स्पष्ट कहा कि दीवाली पर वे दीपक जलाएँगे और पटाखे उड़ाएँगे, क्योंकि यही परंपरा है।

धनतेरस के दिन मनाया जाता है आयुर्वेद दिवस'

बंधन बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एजेंसी बैंक के रूप में किया गया सूचीबद्ध

एसबीआई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, लगभग 80% अर्थव्यवस्था अब डिजिटलीकरण अभियान हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -