'लालू यादव बीमार हैं, कोर्ट नहीं जा सकते...', लेकिन जीप चला सकते हैं, चुनाव प्रचार कर सकते हैं

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ करोड़ों के चारा घोटाला मामले में CBI कोर्ट में अगली सुनवाई 30 नवंबर को होने वाली है। इसी को लेकर उनके वकील ने कहा है कि 'अगली तारीख को कोर्ट करीब 200 गवाहों से पूछताछ करेगी। उस दिन लालू CBI कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे। वह बीमार हैं। डॉक्‍टर उनका उपचार कर रहे हैं। इसलिए CBI कोर्ट ने उन्हें 30 नवम्‍बर को सशरीर पेश होने से राहत दी है। वह वकील के माध्यम से अपनी बात रख सकेंगे।'

 

हालांकि,  वकील ने यह भी कहा कि जब भी उनकी आवश्यकता होगी, वे कोर्ट के समक्ष पेश होंगे। इससे पहले 23 नवंबर को लालू CBI की सेशल कोर्ट के समक्ष सशरीर पेश हुए थे। वकील भले ही लालू के इतना बीमार होने की बात कह रहे हैं, कि वे कोर्ट भी नहीं पहुँच सकते, मगर इससे इतर लालू ने बुधवार की सुबह (24 नवंबर 2021) पटना में जीप चलाकर सबको हैरान कर दिया। 73 साल के बीमार लालू के ड्राइविंग कौशल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। बीमार लालू सर्दी के मौसम में ओपन जीप चला रहे थे और उनके प्रशंसक इसे जमकर शेयर कर रहे थे। 

लालू के समर्थक भले ही उनका यह वीडियो शेयर करते हुए खुश नजर आए हों, मगर सोशल मीडिया यूजर्स उसकी बीमारी का बहाना बनाने और जेल से बाहर मस्ती करने पर काफी भड़के हुए दिखाई दिए। वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने चारा घोटाले के सजायाफ्ता अपराधी लाली यादव को आड़े हाथों लिया। एक यूजर ने लिखा कि 'देश में चारा घोटाले की सजा पाए हुए इस आदमी ने बीमारी के नाम पर जमानत लिया और बाहर आकर कभी प्रचार, कभी जुलूस निकाल रहा है, तो कभी गाड़ी चला रहा है। क्या हमारे देश का कानून इतना कमजोर है। ऐसे किया जाता है कानून से खिलवाड़।' एक अन्य ने उनके जीप चलने वाले वीडियो पर लिखा है कि, पर कोर्ट हाजिरी में बीमार हो जाते हैं। नेता जी। बता दें कि जेल की सजा भी लालू यादव ने बीमारी का हवाला देकर, कभी दिल्ली के AIIMS में तो कभी RIMS में काटी थी, जेल की कालकोठरी में तो वे काफी कम दिन रहे थे। 

कांग्रेस ने 3 साल से नहीं दिया किराया, बुजुर्ग बोला- मेरी नातिन की शादी है साहब...

आज बाढ़ और बरौनी को सौगात देंगे सीएम नीतीश

सीएम नीतीश का बड़ा बयान, बोले- चोरी छिपे शराब पीजिएगा तो मौत होगी ही...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -