सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #370Gaya, अमित शाह की तारीफ में बने ये मिम्स
सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #370Gaya, अमित शाह की तारीफ में बने ये मिम्स
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सदन में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रस्ताव पेश किया है. अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. जिसके तहत जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग और लद्दाख को बिना विधानसभा केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है.

इसके बाद हिंदुस्तान में ख़ुशी की लहर चल पड़ी. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी ये काफी ट्रेंड में रहा. इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. ट्विटर पर #370Gaya टॉपिक बहुत ही तेजी से ट्रेंड कर रहा है. 

जब अमित शाह ने ये ऐतिहासिक घोषणा की तो पूरे ट्विटर पर जश्न का माहौल छा गया. भारत की इस जीत पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. आइए आपको दिखाते हैं #370gaya की कुछ प्रतिक्रियाएं. आइये आपको दिखा देते हैं इस पर कितने तरह के मिम्स बन चुके हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

देखा जा रहा है हर जगह लोग फैसले से खुश हैं और सरकार के इस कदम की प्रशंसा कर रहे हैं. वहीं अनुच्छेद 370 ने जम्मू और कश्मीर राज्यों को एक विशेष दर्जा दिया था लेकिन अब यह राज्य अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित हो गया है. जम्मू और कश्मीर सरकार राज्य में किसी भी कानून को लागू करने की अनुमति देती है.

बता दें, अनुच्छेद 17 अक्टूबर, 1949 को भारत के संविधान में शामिल किया गया था. इसके अलावा सोशल मीडिया पर #KashmirParFinalFight ट्रेंड हो रहा है. इस हैशटैग के साथ कई लोग मीम्स शेयर कर रहे हैं. दूसरी ओर कुछ लोग इससे निराश भी हैं.  

बहुत काम की होती है सामान से निकला ये पैकेट

मोर कभी नहीं बनाता शारीरक संबंध, जानिए इसके बारे में रोचक तथ्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -