स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है सोशल मीडिया
स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है सोशल मीडिया
Share:

हम आपको बता दें सोशल मीडिया के तमाम विकल्पों के बहुत ज्यादा इस्तेमाल की वजह से लोगों में अकेलेपन और अलगाव की भावना काफी तेजी से अपना स्थान बनाती जा रही है। दुनिया भर में लोग भारी मात्रा में तमाम सोशल मीडिया प्लेफॉर्म्स पर काफी समय बिता रहे हैं। उनकी यह आदत उनके लिए काफी नुकसानदेय साबित हो रही है। अनिद्रा, तनाव, अकेलापन और अवसाद जैसी चीजें सोशल मीडिया के अत्यधिक इस्तेमाल के दुष्प्रभावों में शामिल हैं। 

एक्सपर्ट्स का दावा, बुमराह का गेंदबाज़ी एक्शन बन सकता है उनके लिए बड़ा खतरा

नींद उड़ा रहा है सोशल मीडिया  

जानकारी के अनुसार स्वस्थ शरीर के लिए तकरीबन 6-8 घंटे की नींद बेहद आवश्यक है। लेकिन सोशल मीडिया स्क्रॉलिंग, रात भर दोस्तों से चैटिंग की वजह से हमारी नींद प्रभावित होती है। सिर्फ इतना ही नहीं, सेल फोन्स से निकलने वाली लाइट हमारी आंखों पर काफी बुरा असर डालती है। ऐसे में रात-रात भर सोशल फेसबुक आदि का इस्तेमाल हमारे लिए नुकसानदेह सिद्ध हो रहा है।

ट्यूमर और कैंसर जैसी बीमारी में लाभदायक है सेब

और भी है कई नुकसान 

इसी के साथ सोशल मीडिया के दौर में हमारी सामाजिकता बहुत बुरी तरह प्रभावित हुई है। लोगों से मिलना-जुलना और उनसे संपर्क साधे रखना हमारे लिए बेहद जरूरी है। लेकिन सोशल मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल की वजह से हम लोगों से दूर होते जा रहे हैं। फेसबुक से बाहर दोस्ती बनाने और लोगों से संपर्क स्थापित करने में हमारी दिलचस्पी कम होती जा रही है।

5 मिनट का पावर योग आपकी सेहत को बना सकता है दुरुस्त

गर्मी में कई बिमारियों से बचाता है दही

गर्मी में चीकू का सेवन दिमाग रहेगा शांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -