+

स्मृति के भाषण का रिएक्शनः ऋषि कपूर ने लेडी अमिताभ कहा तो परेश रालव ने सुनामी

स्मृति के भाषण का रिएक्शनः ऋषि कपूर ने लेडी अमिताभ कहा तो परेश रालव ने सुनामी

नई दिल्ली : बुधवार को एक ओर एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी संसद में राहुल गांधी के सवालों का जवाब तो कभी रोहित वेमुला की हत्या और जेएनयू विवाद पर जवाब में रिएक्शन दे रही थी, तो उधर सोशल मीडिया पर भी उनके एक्शन पर रिएक्शन दिए जा रहे थे। कइयों ने उन्हें जायज ठहराया था, तो कइयों ने उनका मजाक भी उड़ाया।

कइयों ने सुनामी तो कइयों ने लेडी अमिताभ तक कह डाला। इससे पहले भी ईरानी पर औपचारिक शिक्षा को लेकर सवाल उठते रहे है और मजाक बनते रहे है। लेकिन बुधवार को सदन में लोगों ने उनका एक ऐसा रुप देखा, जैसे वो कह रही हो डोंट एंग्री मी। उनके आलोचकों ने उन्हें ड्रामा क्वीन कहा और त्रषि कपूर ने उन्हें लेडी अमिताभ कहा।

परेश रावल ने तो उन्हें सुनामी की संज्ञा दे डाली। पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके भाषण पर ट्वीट कर कहा कि सत्यमेव जयते। बुधवार से पहले ही सभी को अनुमान था कि बीजेपी इन मसलों पर आक्रामक रुप अख्तियार कर सकती है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ईरानी के भाषण को आई ओपनर करार दिया।

ईरानी ने अपने जवाब में जब तथ्य और तर्क देने शुरु किए तो विपक्ष चारों खाने चित होता दिखा। क्या जेएनयू विवाद औऱ क्या रोहित वेमुला हत्या, सब पर स्मृति ईरानी के जवाब होठों पर थे। भाषण खत्म होते ही चारों ओर ईरानी की ही चर्चा थी। कहा जा रहा है कि आने वाले यूपी चुनाव में स्मृति बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद की दावेदार भी हो सकती है।

राहुल गांधी ने बाहर मीडिया से कहा था कि हमने चर्चा के लिए कहा था, लेकिन जब मैं बोलना शुरु करुंगा तो वो मुझे रोक देंगे, क्यों सरकार को मुझसे डर लगता है। आगे राहुल ने मुंह मिंया मिठ्ठू बनते हुए कहा कि आपने देखा होगा मैं जब भी बोलता हूं वो मुझे रोक देते है।