सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने ट्रम्प की करीबी सहायता से ट्वीट्स को किया ब्लॉक
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने ट्रम्प की करीबी सहायता से ट्वीट्स को किया ब्लॉक
Share:

हाल ही में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कुछ अनावश्यक बीमारियों पर रोक लगाने की तैयारी की है। ट्विटर ने रविवार को एक वकील से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक पोस्ट को अवरुद्ध कर दिया, जिन्होंने सिफारिश की थी कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मास्क काम नहीं करते हैं। स्कॉट एटलस, जिन्होंने अगस्त में व्हाइट हाउस में एक विज्ञान सलाहकार के रूप में प्रवेश किया था, ने ट्वीट किया था “मास्क काम? नहीं, ”उन्होंने कहा कि मास्क का व्यापक उपयोग समर्थित नहीं है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्वीट ने एक ट्विटर नीति पर नाराजगी जताई जो कोविड -19 के बारे में गलत या भ्रामक गलत जानकारी साझा करने से रोकती है जिससे नुकसान हो सकता है।

नीति उन बयानों पर रोक लगाती है जो सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों जैसे विशेषज्ञों द्वारा गलत या भ्रामक होने के लिए सत्यापित किए गए हैं। ऐसे मामलों में, ट्विटर खाते को तब तक सक्रिय करता है जब तक उसका मालिक प्रश्न में पद को हटा नहीं देता। ट्रम्प ने वायरस के प्रसार को कम करने में मास्क के महत्व को कम कर दिया है, यहां तक कि बीमारी के अनुबंध के बाद भी, जिसने 215,000 से अधिक अमेरिकियों की जान ले ली है। एटलस ने ट्विटर के कार्यों को सेंसरशिप कहते हुए ईमेल में कहा, "मुझे समझ नहीं आया कि ट्वीट क्यों डिलीट किए गए।"

उन्होंने कहा कि उनका ट्वीट यह दिखाने के उद्देश्य से था कि "सामान्य आबादी के मुखौटे और मुखौटा जनादेश काम नहीं करते हैं," और उन्होंने स्पष्ट किया कि सही नीति मास्क का उपयोग करना है जब कोई सामाजिक रूप से दूरी नहीं बना सकता है। एटलस ने कहा कि संक्रमण लॉस एंजिल्स काउंटी, मियामी-डेड काउंटी, हवाई, अलबामा, फिलीपींस, जापान और अन्य स्थानों पर भी जनादेश के साथ विस्फोट हुआ। शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला है कि मास्क वायरस के प्रसार को नियंत्रित कर सकते हैं, और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने जनता से उन्हें पहनने का आग्रह किया है। लेकिन ट्रंप और उनकी टीम चुनाव प्रचार के दौरान अक्सर बिना मास्क के जाते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात के मंत्री पर लगा दुष्कर्म का आरोप

ट्रम्प और बिडेन के बीच अब भी जारी है चुनाव रैली की प्रतियोगिता

विश्व में 4 करोड़ के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब तक 11 लाख मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -