सोशल मिडिया पर छाई है अदिति मित्तल

सोशल मिडिया पर तहलका मचाने वाली अदिति मित्तल अभी खूब चर्चा में चल रही है। अदिति के ट्विटर पर 72 हजार से भी अधिक फॉलोअर है। सोशल मिडिया पर अदिति के वीडियो काफी प्रचलित हो रहे है। अदिति को लेडी कपिल भी कहा जा रहा है, उन्हें देश के टॉप टेन लिस्ट में भी शामिल कर लिया गया है। अदिति ने अपनी ट्वीट से सबका मन मोह लिया है। वह अपने कार्यकम के साथ ही एक मुद्दा उठाती है जिसका अपने वीडियो में जिक्र होता है। वह ज्यादा महिलाओ से जुड़े मुद्दे उठाती है। उनके ट्विटर अकाउंट पर भी यही हाल है। उनके वीडियो में एक संदेश होता है।

कुछ समय पहले ही अदिति ने एक क्रीम का मुद्दा उठाया था जिसे हजारो लोगो ने सहमति जाहिर की। अदिति ने गोरेपन की क्रीम पर कई तीखे प्रहार किये थे जो ट्विटर पर काफी शेयर किये गए और जिन्हे लाखो लोगो ने पड़े। अदिति ने टेलीविजन मीडिया में प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों का अपने अंदाज में मजाक उड़ाया। अदिति ने गोरेपन की क्रीम को मुद्दा बनाकर एक के बाद एक कई ट्वीट किये अदिति ने अपने ट्वीट में कहा की भगवन ने हमें जो त्वचा दी है उसमे ही खुश रहो कोई भी काला व्यक्ति क्रीम लगाने से गोरा नही होगा।

आप चाहे जितनी भी क्रीम लागले आपकी चमड़ी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्रीम से कोई भी व्यक्ति काला या गोरा नहीं होता। यह एक गोरख धंधा है जिसका सालाना दो हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कारोबार होता है। अदिति ने बाजार में बिकने वाली हर क्रीम को अपना निशाना बनाया। अदिति ने बाजार में मिलने वाली कई प्रकार की क्रिमो को अपना निशाना बनाकर ट्विटर पर कई प्रकार के ट्वीट किये। अदिति ने अपने ट्वीट में कहा है की ‘मेरी प्रिय फेयरनेस क्रीम अब शेड कार्ड के साथ भी आ रही है। अजी यह मेरी त्वचा है, नेरोलक पेंट लगाने वाली दीवार नहीं, जो शेड कार्ड के साथ बाजार में उपलब्ध हो।’’ एक दूसरे ट्‍वीट में अदिति ने लिखा- ‘‘जल्द ही बाजार में गर्भवती महिलाओं के लिए एक क्रीम आने वाली है, उस क्रीम को गर्भवती महिलाएं अपने पेट पर लगाएगी, तो अपने आप गोरा बच्चा पैदा होगा।’’

अब आगे से ऐसे विज्ञापन भी आ सकते है- ‘XYZ बेबी क्रीम का अब मैं और इंतजार नहीं कर सकती। क्या आपका बच्चा काला है, बच्चे का रंग बदलो, उसका फ्यूचर बदलो। इसके बाद भी अदिति ने कई प्रकार के ट्वीट किये अदिति ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है की बच्चों को दूध पिलाने वाली माताओं के लिए एक क्रीम आ रही है, जिससे मां का दूध और ज्यादा सफेद हो जाएगा और दूध पीने वाला बच्चा और भी गोरा। अदिति ने अपना अगला निशाना एक फिल्म के उस विज्ञापन पर लगाया जो कहते है की उस क्रीम के लगाने से वह महिला 18 वर्ष की दिखेगी। अदिति ने उन सभी की आलोचना की जो गोरेपन की क्रीम का विज्ञापन करती है। अदिति ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की धुँधली धुँधली प्रशंसा की, कंगना दो करोड़ रुपए के उस विज्ञापन का प्रस्ताव ठुकरा दिया जिसमे गोरेपन की क्रीम का प्रचार करना था।

अदिति ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा है की हमें उन सभी कम्पनियो पर रोक लगानी चाहिए जो की गोरेपन का प्रचार करती है। अदिति कहती है की हमें जो रंग रूप मिला है हमें उसी में खुश रहना चाहिए ऐसे विज्ञापनों के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। अदिति ने अपने विचार ‘यशोमती मैया से बोले नंदलाला, राधा क्यों गोरी, मैं क्यों काला’ जैसे गानों से अभी वे दूर है। अदिति कहती है की काले या गोर होने से किसी की सशादी सफल नहीं होती है .और नहीं किसी की शादी रूकती है ,इस तरह की क्रीम का प्रयोग करने से न ही नौकरी में आपको उन्नति मिलेगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -