Instagram : अगर किया ऐसा काम तो, अकाउंट होगा डिलीट

Instagram : अगर किया ऐसा काम तो, अकाउंट होगा डिलीट

फोटो-वीडियों शेयर सोशल मीडिया ऐप Instagram अब यूजर्स के अकाउंट को डिएक्टिवेट या डिलीट करने से पहले एक नोटिफिकेशन के जरिए चेतावनी दे रहा है. Instagram यूजर्स को यह चेतावनी Community Guidelines Violations की वजह से दे रहा है. Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है. किसी भी तरह की आपत्तिजनक कंटेंट को इस प्लेटफॉर्म पर बार-बार शेयर करने वाले यूजर्स का अकाउंट अब डिसेबल किया जा रहा है. अगर, कोई यूजर्स किसी भी तरह का कंटेट इस प्लेटफॉर्म पर शेयर करते हैं जो कि Community Guidelines के विरुद्ध है तो उन यूजर्स का अकाउंट डिसेबल किया जा रहा है. Community Guidelines को तोड़ने वाले यूजर्स को पहले Instagram चेतावनी देगा, उसके बाद भी अगर यूजर्स अपने अकाउंट से इसी तरह के कंटेंट प्लेटफॉर्म पर शेयर करेंगे तो उनका अकाउंट परमानेंटली डिसेबल कर दिया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Asus Max Pro M1 की कीमत में आई गिरावट, ये है नई कीमत

हाल ही सामने आई Instagram के नए अकाउंट डिसेबल पॉलिसी के मुताबिक, किसी भी यूजर का अकाउंट एक निश्चित बार गाइडलाइंस को तोड़ने के बाद डिसेबल कर दिया जाएगा. फिलहाल, Instagram यूजर्स का अकाउंट एक निश्चित मात्रा में नियमों के विरुद्ध वाले कंटेंट शेयर करने के बाद डिसेबल कर दिया जाता है. Instagram की यह नई पॉलिसी यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़े रखने के लिए बनाई गई है. पहले बिना वार्निंग के ही अकाउंट डिसेबल कर दिया जाता था.

Whatsapp में जुड़ने वाले है लाजवाब फीचर, चैट एक्सपीरियंस का बदलेगा स्वरूप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई पॉलिसी के तहत, यूजर्स को नोटिफिकेशन के माध्यम से बताया जाता है कि उसका अकाउंट अभी रिस्क में है और फिर से अगर पॉलिसी को ब्रेक किया गया तो अकाउंट डिलीट किया जा सकता है. इस नई पॉलिसी को रोल आउट करने के बाद यूजर्स को अब नोटिफिकेशन के साथ-साथ वे पोस्ट भी दिखाई देंगे जो Instagram के Community Guidelines के विरुद्ध है. Community Guidelines को तोड़ने वाले पोस्ट की बात करें तो किसी भी तरह का पोस्ट जो आपत्तिजनक तस्वीर, साइबर बूलिंग, हैरेसमेंट, हेट स्पीच, ड्रग सेल या काउंटर टेररिज्म को प्रेरित करता है वह पोस्ट Instagram के Community Guidelines के विरुद्ध होगा. इन पोस्ट को Instagram हटा देगा और यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए सूचित करेगा. इस महीने की शुरुआत में Instagram ने ऑनलाइन बूलिंग को रोकने के लिए एक नया फीचर रोल आउट किया था. यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है. अगर, यूजर्स किसी भी तरह के हेट स्पीच को पोस्ट करने जाएंगे तो यह फीचर आपको अपने पोस्ट को बदलने के लिए आग्रह करेगा. ऐसे में यूजर्स को पता चल जाएगा कि जो वो पोस्ट करने जा रहे हैं वह गाइडलाइन्स के विरुद्ध हो सकता है. इसके अलावा Instagram इन दिनों एक और रिस्ट्रिक्ट फीचर को भी टेस्ट कर रहा है जो यूजर्स को अपने चुनिंदा फॉलोअर्स को अपने पोस्ट पर कमेंट करने से रिस्ट्रिक्ट करेगा.

WhatsApp में जुड़ने वाला है ख़ास फीचर, यूजर एक्यपीरियंस में होगा बदलाव

क्या DTH सेटटॉप बॉक्स के लिए भी करानी पड़ेगी केवाईसी ?

Realme C2 से Redmi 7A कितना है अलग, जानिए तुलन