सोशल मीडिया बना जान का दुश्मन! महाराष्ट्र में हुई एक और मौत
सोशल मीडिया बना जान का दुश्मन! महाराष्ट्र में हुई एक और मौत
Share:

पुणे: महाराष्ट्र से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ पुणे में 19 वर्षीय कॉलेज विद्यार्थी ने ‘‘आपत्तिजनक’’ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी तथा प्रताड़ना के चलते खुदखुशी कर ली। बीते कुछ दिन में इस प्रकार की यह दूसरी घटना सामने आयी है। पुलिस के एक अफसर ने बृहस्पतिवार को यह खबर दी। उन्होंने बताया कि स्नातक की पढ़ाई कर रहे लड़के ने 28 सितंबर को खुदखुशी की तथा उसके भाई ने पुलिस को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति उसे (मृत छात्र को) सोशल मीडिया पर धमका रहा था।

अफसर ने कहा, ‘मृत छात्र के भाई ने हमें बताया है कि अपराधी ने आपत्तिजनक फोटोज लीक करने की धमकी देकर तीन अलग-अलग मौकों पर मृतक से 4,500 रुपये वसूले। दत्तावाड़ी में युवक ने एक इमारत से छलांग लगा दी।’ दत्तावाड़ी थाने के अफसर ने कहा कि भारतीय दंड संहिता एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा अपराधी को पकड़ने की कोशिश जारी हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल में दत्तावाड़ी क्षेत्र के 23 वर्षीय लड़के ने खुदखुशी कर ली थी, जिसका ‘‘नग्न वीडियो’’ बनाकर उसे धमकाया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक, लड़का औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) पासआउट था, जो व्हाट्सएप पर एक अजनबी महिला से परिचित हो गया। 30 सितंबर को एक कॉल के चलते महिला ने कपड़े उतारे तथा लड़के से भी ऐसा ही करने को बोला। बाद में ऑनलाइन अपराधी ने लड़के से पैसे की मांग की तथा उसकी न्यूड फोटोज सोशल मीडिया पर लीक करने की धमकी दी।

ज्ञानवापी: जिससे पता चलता 'शिवलिंग' है या फव्वारा ? कोर्ट ने उस 'कार्बन डेटिंग' की इजाजत ही नहीं दी

बरी हुए उम्रकैद की सजा काट रहे प्रोफेसर साईबाबा, अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला

दिवाली से पहले एक्शन में आया खाद्य विभाग, 2 बड़ी स्वीट्स दुकानों पर मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -