फेसबुक पर दोस्ती के बाद निकाले महिला के अश्लील फोटो
फेसबुक पर दोस्ती के बाद निकाले महिला के अश्लील फोटो
Share:

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर से एक बहुत ही संगीन साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। इस मामले में सोशल मीडिया पर अपरचित लोगों से दोस्ती करना महिला को बहुत भारी पड़ा। इस मामले में कुछ युवकों ने फेसबुक पर फेक ID बनाकर पहले एक महिला से दोस्ती की और उसके बाद धीरे धीरे दोस्ती गहरी होती गयी और बात वीडियो कॉलिंग तक आ गयी। इसी बातचीत के समय युवक ने महिला के कुछ फोटो ले लिए। जिसके पश्चात् इन युवकों ने उस महिला को सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। अंत में इस ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीड़ित महिला ने धौलपुर ज‍िले के सदर थाना पर युवकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

पुलिस को इस मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को दी गई जानकारी में महिला ने बताया कि 'वह केवल फर्स्ट क्लास तक पढ़ी-लिखी है।' इसके साथ उसने बताया की एक दिन उसके मोबाइल पर ओमप्रकाश नामक युवक का फोन आया जो उससे फोन पर हंसी मजाक करने लगा। जिसके बाद महिला ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद एक सतीश नाम के व्यक्ति का फोन आया जो उसे धमकी देने लगा कि तुमने ओमप्रकाश का नंबर ब्लॉक क्यों किया। फिर महिला ने उसका नंबर भी ब्लाक कर दिया। इसके बाद पीड़ित महिला के पास अक्सर कभी कॉल तो कभी वीडियो कॉल आने लगे और वो लोग अभद्र तस्वीरों का झांसा देकर उससे पचास हजार रुपये की मांग भी करने लगे, साथ ही धमकी देने लगे कि यदि उसने रुपये नहीं दिए तो हम उसके पति को मौत के घाट उतार देंगे।

इसके अलावा उन्होंने यह भी धमकी दी कि वह उसकी अश्लील अभद्र फ़ोटो को फेसबुक पर अपलोड कर देंगे। ऐसा कहकर सतीश और रामअवतार नामक युवक ने दो बार उससे बीस-बीस हजार रूपए ले लिए लेकिन फिर भी उसे धमकाना बंद नहीं किया। अंत में परेशान होकर महिला ने पुलिस की मदद ली। इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए सदर थाना एसएचओ दीपक बंजारा ने बताया कि, 'सदर थाना इलाके की रहने वाली एक युवती ने थाने पर शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें उसने बताया कि उसका एक फेसबुक दोस्त सतीश जो कि उससे वीडियो कॉल पर बात करता था। उसने कुछ दिनों बाद वीडियो कालिंग के दौरान महिला के अश्लील फोटो ले ल‍िए और फिर उन्हें वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग करने लगा। पुलिस का कहना है आरोपियों को जल्द ही गिरफ्त में लिया जाएगा।

दिल्ली: बाथरूम में महिला मरीज के साथ दुष्कर्म

हत्या के आरोप में 16 साल बाद हुई 7 साल की कैद

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -