फेसबुक जल्द लाने वाला है इंस्टाग्राम का फीचर, यूजर्स को मिलेगा बहुत बड़ा सरप्राइज
फेसबुक जल्द लाने वाला है इंस्टाग्राम का फीचर, यूजर्स को मिलेगा बहुत बड़ा सरप्राइज
Share:

अमेरिका की जानी मानी सोशल ​नेटवर्क कंपनी Facebook एक और नया फीचर जुड़ने वाला है. ये फीचर इससे पहले कंपनी की फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram में पिछले दिनों ही जोड़ी गई थी. Instagram के इस ‘Close Friends’ फीचर का एक्सपीरियंस अब Facebook में भी मिल पाएगा. इस फीचर को बिल्ट-इन प्राइवेसी टूल के तौर पर पेश किया गया है, जिसकी वजह से आप अपने स्टेटेस को केवल अपने क्लोज फ्रेंड्स को ही शेयर कर सकते हैं. आप अपने क्लोज फ्रेंड लिस्ट में जिस फ्रेंड्स को रखते हैं, वो ही केवल आपके स्टेटस को देख सकेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस स्मार्टफोन की कीमत में आई गिरावट, जाने क्या है कीमत और फीचर्स

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Instagram के इस फीचर को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. इसकी मुख्य वजह ये है कि कई बार ऐसा होता है कि हम कोई स्टेटस या फोटोग्राफ अपनी फैमिली मेंबर्स और ऑफिस के बॉस को शेयर नहीं करना चाहते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने क्लोज फ्रेंड्स की एक लिस्ट बनाते हैं और अपने स्टेटेस को उन्हीं के साथ शेयर करते हैं.

सैमसंग का बड़ा ऑफर, इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगी भारी छूट

इन दिनों सोशल मीडिया का बर्चस्व जिस तेजी से बढ़ा रहा है, उसको देखते हुए ये फीचर यूजर्स की पर्सनल लाइफ को सबसे साथ शेयर नहीं करेगा. Facebook के इस समय दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स हैं और ये दुनिया की सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है. जिस तरह से इंटरनेट का पेनिट्रेशन बढ़ता जा रहा है, Facebook के यूजर्स की संख्या भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में इस फीचर के रोल आउट हो जाने की वजह से अब कोई भी अननोन यूजर्स आपकी पर्सनल लाइफ में दखल अंदाजी नहीं कर पाएंगे. साथ ही साथ आप जिन फ्रेंड्स को अपने स्टेटस को नहीं दिखाना चाहते हैं, वो भी इन्हें नहीं देख पाएंगे।बता दे कि Facebook में ये फीचर फेवरेट्स के नाम से रोल आउट किया जा सकता है. इस फीचर में आप अपने फेवरेट फ्रेंड्स को लिस्ट कर सकते हैं. इसके बाद आप कोई भी स्टेटस शेयर करेंगे तो केवल आपके फेवरेट फ्रेंड्स ही उसे देख सकेंगे. हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

ऐसे चेक करें आधार कार्ड का स्टेटस, जानिए पूरी प्रक्रिया

भारत में Xiaomi Mi Note 10 होगा लॉन्च, मिलेंगे नए फीचर्स

ऐपल iPhone SE 2 के लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल्स, जाने स्पेसिफिकेशंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -