Facebook दे रहा सुनहरा मौका, होगी कमाई डॉलर में
Facebook दे रहा सुनहरा मौका, होगी कमाई डॉलर में
Share:

एक घोषणा सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने कॉम्पटीशन में बने रहने के लिए की है. कंपनी ने एक रिसर्च ऐप स्टडी जारी की है जिसके तहत अगर यूजर अपने फोन को ट्रैक करने की अनुमति देता है तो फेसबुक उसे पैसे देगा. यूजर के फोन को ट्रैक कर ऐप यह पता लगाएगी कि यूजर ऐप पर कितना समय बिता रहा है. कंपनी ने यह साफ कर दिया है, कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा का व्यक्ति ही डाउनलोड कर सकता है.

गूगल कैलेंडर को लेकर बड़ी खबर, आपके डेटा की हो सकती है चोरी

एक ऐप का नाम Study By Facebook है. इस आप को यजर को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद यूजर को फोन ट्रैक करने की परमीशन देनी होगी. इससे कंपनी यूजर द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले फीचर, किसी खास ऐप पर बिताए गए समय, देश, डिवाइस और नेटवर्क टाइप की जानकारियां इकट्ठा करेगी. कंपनी ने दावा किया है कि इस तरह की ऐप से उन्हें यूजर की पसंद का पता चलता है और वो उन्हें ज्यादा बेहतर सर्विस उपलब्ध कराती है. डाटा एक्सेस की जानकारी: कंपनी ने कहा है कि वो इस प्रोग्राम के तहत लिए जाने वाले सभी डाटा की जानकारी यूजर को दी जाएगी. साथ ही फेसबुक ने बताया कि जो भी यूजर इस प्रोग्राम को ज्वाइन करेगा उसकी सभी जानकारी सुरक्षित रहेगी. साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि वो यूजर का कम से कम डाटा का इस्तेमाल करेगी. ऐप के कॉन्टेंट से कोई भी डाटा नहीं लिया जाएगा.

Nokia ने नाम चयन को लेकर मानी ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि कंपनी यूजर्स को इस प्रोग्राम के लिए कितना पैसा देगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन कंपनी ने इससे पहले भी इस तरह का एक प्रोग्राम शुरू किया था जिसके जिसके लिए कंपनी ने यूजर्स को 20 डॉलर प्रति माह का भुगतान किया था. किन देशों में प्रोग्राम होगा आयोजित शुरुआती दौर में इस प्रोग्राम को अमेरिका और भारत में शुरू किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इस प्रोग्राम को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल किया जाएगा. एगर कोई यूजर इस प्रोग्राम से जुड़ना चाहते हैं तो उन्हें एड देखकर साइनअप करना होगा. यूजर्स की योग्यता को जांचने के बाद फेसबुक डाउनलोड करने के लिए इस ऐप को इनविटेशन भेजेगा.

LG X6 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

Google Pixel 3A है बेहद खास, ये होगी स्पेसिफिकेशन

WhatsApp : यूजर को हुई कॉल ड्रॉप की परेशानी, पढ़े रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -