Facebook : डिजिटल पेमेंट सर्विस को लेकर भारत में कर सकता है टेस्टिंग

Facebook : डिजिटल पेमेंट सर्विस को लेकर भारत में कर सकता है टेस्टिंग

पिछले कुछ सालों से Facebook के को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग Facebook, Whatsapp और Instagram तीनों ही प्लेटफॉर्म्स को इंप्रूव करने की तैयारी में लगे हैं. भारत, जहां इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स के लाखों यूजर्स हैं, इन प्लेटफॉर्म्स और इनकी सेवा के इस्तेमाल को और भी कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर काम किया जा रहा है। पिछले दिनों Whatsapp के पेमेंट सर्विस ऐप की टेस्टिंग चल रही थी. इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म को मॉनिटाइज करने के लिए भी काम किया जा रहा है. जिसमें Whatsapp स्टेटस में एडवर्टिजमेंट दिखाने जैसे फीचर्स शामिल हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

अगर आपको है पबजी खेलने का शौक तो, यह बजट स्मार्टफोन कम कीमत में है उपलब्ध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp की तरह ही Facebook को भी मॉनिटाइज करने पर काम किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्सकी मानें तो भारत में Facebook के डिटिजल पेमेंट सर्विस को टेस्ट किया जा सकता है.इसके बाद Facebook मैसेज को भी मॉनिटाइज किया जा सकेगा. Facebook द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत 2.1 बिलियन यानी कि दुनिया भर में 210 करोड़ यूजर्स हैं जो इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते हैं. वहीं, करीब 2.7 बिलियन यूजर्स कम से कम Facebook, Instagram, Whatsapp या Messenger में से किसी एक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं.

आपका फोन अगर होगा गया गुम तो, इन तरीकों से Whatapp चैट को करें सेफ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में केवल Facebook के 300 मिलियन यानी की 30 करोड़ यूजर्स हैं. जबकि, Whatsapp के 400 मिलियन यानी कि 40 करोड़ यूजर्स हैं. वहीं, Instagram इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्यां 70 मिलियन यानी की 7 करोड़ हैं. Facebook अपने तीनों ही प्लेटफॉर्म्स को मर्ज करने की तैयारी में भी है ताकि यूजर्स इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स पर मैसेज आसानी से एक्सचेंज कर सके. दुनियाभर के कुल यूजर्स की संख्या के एक-चौथाई Whatsapp यूजर्स भारत में हैं. ऐसे में डिजिटल पेमेंट सर्विस के टेस्टिंग के लिए Facebook भारत को चुन सकता है.

भारत में MevoFit ने पेश की नई स्मार्टवॉच, यूजर्स को मिलेगी कई सुविधा

दुनियाभर में 'डार्क वेब' बना परेशानी, जानिए भारत मुकाबले के लिए कितना है तैयार

Poco F1 की कीमत में 5 हजार का प्राइस कट, जल्दी उठाए मौके का ला