फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, 540 करोड़ फेक अकाउंट्स को किया रिमूव
फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम, 540 करोड़ फेक अकाउंट्स को किया रिमूव
Share:

दुनिया सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Facebook फेक अकाउंट्स को लेकर काफी सजग हो गया है. कंपनी ने इस वर्ष 5.4 बिलियन फेक अकाउंट्स को अपने प्लेटफॉर्म से रिमूव कर दिया है. इस बात की जानकारी AFP (Agence France-Presse) के जरिए मिली है. वहीं, रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अप्रैल से सितंबर में यह आंकड़ा 3.2 बिलियन था. यानी इस दौरान कंपनी ने 3.2 बिलियन फेक अकाउंट्स को रीमूव किया है. अगर पुराने आंकड़ों की बात की जाए तो पिछले वर्ष इसी दौरान कंपनी ने 1.55 बिलियन अकाउंट्स रिमव किए थे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

टेलिकॉम सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खबर, बिना सेट-टॉप बॉक्स बदले कर पाएंगे ये काम

अपनी लेटेस्ट ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट में Facebook ने बताया है कि हमने फेक अकाउंट्स को बनाने की और उससे पहचानने की कोशिश की क्षमता को बेहतर किया है. इससे फेक अकाउंट्स से निपटने में मदद मिलेगी. डिटेक्शन सिस्टम की मदद से कंपनी हर रोज लाखों फेक अकाउंट्स को बनने से रोकती है. Facebook के मुताबिक, फेक अकाउंट वो होते हैं जिन्हें किसी व्यक्ति या संस्थान के नाम से बनाए जाते हैं जिनका वास्तविकता से कोई लेना-देना ही नहीं है.

गूगल पे ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, इस राज्य के ग्राहक स्क्रैच कार्ड से रह जाएंगे वचिंत


फेक अकाउंट्स को हटाने के लिए किया गया निवेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोशल नेटवर्क ने लोगों को धोखा देने के लिए तैयार किए गए फेक अकाउंट्स को खोजने और उन्हें रिमूव करने के लिए भारी निवेश किया है. खासतौर से उन जगहों पर जहां राजनीतिक या सामाजिक एजेंडा को लेकर गलत खबरें फैलाई जाती हैं.इससे पहले भी रिमूव किए हैं फेक अकाउंट्स: Facebook ने इससे पहले बताया कि साल की पहली तिमाही में 2.2 बिलियन फेक अकाउंट रिमूव किए थे. वहीं, वर्ष 2018 की आखिरी तिमाही में Facebook ने 1 बिलियन फेक अकाउंट्स और पहली तिमाही में 583 मिलियन फेक अकाउंट्स रिमूव किए थे. कई अकाउंट्स को उनके बनने के तुरंत बाद ही रिमूव कर दिया गया था.

CPCL : इन पदों पर बम्पर वैकेंसी, अंतिम तिथि 13-12-2019

ISRO स्पेस सेंटर में निम्न पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Apple MacBook Pro : कई शानदार फीचर्स से होगा लैस, इस दिन हो सकता है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -