फेसबुक के इन फीचर्स के बारे में शायद नही जानते है यूजर्स
फेसबुक के इन फीचर्स के बारे में शायद नही जानते है यूजर्स
Share:

यूजर्स फेसबुक का इस्तेमाल सिर्फ लाइक और शेयरिंग के लिए करते है. फेसबुक इस्तेमाल करते समय यूजर्स को कुछ अनचाहे विज्ञापन भी परेशान करते है इन विज्ञापनों को आप बंद भी कर सकते है. फेसबुक के कुछ ऐसे फीचर है जिनका इस्तेमाल यूजर्स बहुत कम करते है और कुछ यूजर्स को तो इन फीचर्स की जानकारी भी नही है. ईमेल में सभी यूजर्स को अनरिड का ऑप्शन मिलता है ऐसा ही ऑप्शन फेसबुक यूजर्स को भी दिया जाता है.

अगर आप कोई मैसेज अनरिड करना चाहते है तो उसे मैसेज सेटिंग में जाकर चेंज कर सकते है. होम पेज पर दाईं तरफ एक बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे. क्लिक करने पर आपको वे लोग दिखाई देंगे जिनके साथ आपने चैट की है. एक्शन बटन पर क्लिक करे क्लिक करने पर ही आपको अनरिड का ऑप्शन दिखाई देगा. फेसबुक में आपको डाउनलोड का ऑप्शन भी दिया जाता है. फेसबुक से आप गेम, वीडियो सभी डाउनलोड कर सकते है.

अपने फेसबुक को सुरक्षित करने के लिए आप डबल वेरिफिकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते है. फेसबुक आपके मोबाइल पर एक कोड मैसेज करेगा उसे एंटर करते ही आपका फेसबुक लॉगिन हो जायेगा. फेसबुक पर विज्ञापन को बंद करने के लिए आप एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते है. एक्सटेंशन से फेसबुक विज्ञापन को ब्लॉक कर देता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -