बिहार में महादलित परिवार के लोगों का सामाजिक बहिष्कार

शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा जिले के एक गांव में कथित रूप से एक बछड़े का शव नहीं फेंके जाने पर गांव के ही कुछ लोगों ने रविदास टोले के महादलित परिवारों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। पुलिस के अनुसार, पिंडशरीफ गांव निवासी जितेन्द्र चौधरी के गाय का बछड़ा पिछले दिनों मर गया था। इसे फेंकने के लिए गांव के अन्य लोग महादलित परिवार के लोगों पर दबाव डाल रहे थे। इसके बावजूद महादलित परिवार के लोगों ने बछड़े का शव नहीं उठाया। इससे नाराज गांव के कुछ लोगों ने बैठक कर रविदास टोले के सभी लोगों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को इस बहिष्कार से त्रस्त लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी और न्याय की गुहार लगाई है। आरोप है कि रविदास टोले के लोगों को स्थानीय दुकान से सामान भी नहीं दिया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक धीरज कुमार ने मंगलवार को बताया कि पिंडशरीफ की घटना को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है तथा पुलिस उपाधीक्षक और पुलिस निरीक्षक को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कानूनी कारवाई की जाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -