सूती धागे की बढ़ती कीमत के कारण तिरुपुर परिधान इकाइयां 17 जनवरी को हड़ताल करेंगी
सूती धागे की बढ़ती कीमत के कारण तिरुपुर परिधान इकाइयां 17 जनवरी को हड़ताल करेंगी
Share:

 

तमिलनाडु-चेन्नई: सूती धागे की ऊंची कीमतों के कारण, तमिलनाडु में तिरुपुर परिधान निर्यात कारखाने 17 और 18 जनवरी को बंद रहेंगे। यह केंद्र सरकार का ध्यान अत्यधिक कीमतों की ओर आकर्षित करने के लिए है जो निर्यातकों के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं।

तिरुपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन (टीईए) के अध्यक्ष राजा एम। षणमुगम ने कहा, "कपास यार्न की बढ़ती कीमतों के जवाब में केंद्र सरकार कार्रवाई करने में विफल रही है, जो हमारे अस्तित्व के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। हम असमर्थ हैं बांग्लादेश, चीन और वियतनाम में लागत के साथ प्रतिस्पर्धा करें, इस प्रकार भारत सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए, या छह लाख से अधिक कर्मचारी प्रभावित होंगे।" उन्होंने कहा कि कपास के आयात शुल्क को समाप्त किया जाना चाहिए और भारत से कपास के निर्यात को रोकना चाहिए।

इस बीच, गुरुवार को कपड़ा सचिव ने सूती धागे के उत्पादकों, निर्यातकों, कपास आयातकों और परिधान निर्यातकों सहित सभी उद्योग के खिलाड़ियों की बैठक बुलाई है।

राजा षणमुगम ने कहा, "हम अपने परिचालन की खराब स्थितियों को उजागर करने की योजना बना रहे हैं और अपील करेंगे कि केंद्र सरकार तिरुपुर की मूल्य वर्धित परिधान निर्यात इकाइयों की रक्षा के लिए स्थिति में हस्तक्षेप करे।"

2 करोड़ से अधिक किशोरों को कोविड -19 टीका लगाया गया

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सेल्फी लेना सांस-बहू को पड़ा भारी, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -