तो इन तरीकों से महिलाओं को जल्द मिलती हैं नौकरी
तो इन तरीकों से महिलाओं को जल्द मिलती हैं नौकरी
Share:

वर्तमान की भाग-दौड़ भरी लाइफ में किसी भी व्यक्ति के लिए लिए नौकरी की तलाश पूर्ण करना बड़ी बात होती हैं, क्योंकि आज के युग में प्रतिस्पर्धाओं का बहुत सामना करना पड़ता हैं. बड़ी-बड़ी डिग्रियां औ अच्छा कौशल होने के बावजूद भी लोग खाली हाथ रह जाते हैं, लेकिन बात पुरुषों के मुकाबले अगर महिलाओं की की जाएं, तो महिलाओं को पुरुषों से जल्दी नौकरीं मिल जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, कि ऐसा क्यों अगर नहीं तो आइए जानिए इस बारे में.


एक अध्ययन में यह बात सामने निकलकर आई कि जब कोई महिला नौकरीं के आवेदन पर लो-कट टॉप पहने फोटोग्राफ लगती हैं, तो ऐसी महिलाओं को नौकरी मिलने के चांसेस बढ़ जाते हैं. यह अध्ययन फ़्रांस में आयोजित किया गया था. 

वास्तव में इस अध्ययन में यह बात सामने आई कि जो महिलाएं इस तरह के तरीके को अपनाती हैं, उनके लिए नौकरी मिलने के चांसेस 5 गुना तक बढ़ जाते हैं. 

इस कारण सेल्स और एकाउंटिंग क्षेत्र में अधिकांश पदों पर महिलाओं को ही नौकरी पर रखा जाता हैं. फ़्रांस में हुए इस अध्ययन में 200 महिलाओं ने अपनी भागीदारी निभाई थी.

साथ ही इस पर पेरिस सॉर्बोने यूनिवर्सिटी के रिसर्चर डॉ. सेवाग कर्टेशियन ने बताया कि यह अध्ययन एक तरह से बॉडी इमेज और विरूपता के लिए दुनिया का सबसे बड़ा कार्यक्रम था. 

ये भी पढ़ें-

सभी को मिले समान शिक्षा इसके लिए तैयारियां शुरू

IIT मद्रास में नौकरी का शानदार अवसर जल्द करें आवेदन

हर समस्या के समाधान में शिक्षा 'प्रथम'

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -