इसलिए तेजी से रन बनाना चाहते थे कोहली

By Umesh Prajapat
Nov 29 2017 06:39 PM
इसलिए तेजी से रन बनाना चाहते थे कोहली

नागपुर टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने एक पारी और 239 रन से जीत हासिल की है. इस जीत में सबसे अधिक योगदान बल्लेबाज विराट कोहली का रहा, जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस मैच में अपनी बल्लेबाजी के बारे में कोहली ने बताया कि वह इसी शैली में बल्लेबाजी करना चाहते थे, जिससे उन्हें विदेशी दौरे पर भी काफी फायदा मिलेगा.

नागपुर टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली ने बताया कि ''मैं अपनी शैली में बल्लेबाजी करना चाहता था. मैं तेजी से रन बनाकर गेंदबाजों को पूरा समय देना चाहता था ताकि वे श्रीलंका की पारी को समेट सके. हमें विदेशों में भी ऐसा ही रुख रखना होगा, इसलिए मैं यहां ऐसा करना चाहता था. मैं हमेशा बड़े शतक बनाकर प्रदर्शन में सुधार करना चाहता हूं ताकि टीम को इसका फायदा हो सके.'' 

बता दे कि नागपुर मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने 267 गेंदों पर 213 रन बनाए और अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में अपने 19 शतक पूरे किए. इस मैच में चार भारतीय बल्लेबाजों ने शतक लगाए है, जिनमे कोहली सहित चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा और मुरली विजय है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच भी शतक लगाया था.

खिलाड़ियों को ससम्मान मिला विशेष नाम

विराट सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करते हैं- पुजारा

नागपुर टेस्ट- भारत ने जीता पहला मैच