'तो क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है?', फडणवीस के बयान पर ठाकरे ने बोला हमला
'तो क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है?', फडणवीस के बयान पर ठाकरे ने बोला हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है' वाली टिप्पणी को लेकर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने उन पर पलटवार किया। पूर्व मंत्री ठाकरे ने सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है, जो परियोजना को गुजरात ले जाया गया? ठाकरे ने प्रश्न किया, 'क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है कि आपने प्रोजेक्ट को गुजरात भगा दिया, महाराष्ट्र के युवाओं ने ऐसी क्या गलती की है?' वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के पड़ोसी प्रदेश में चले जाने की वजह से शिवसेना एवं बीजेपी में वाकयुद्ध चल रहा है। शुक्रवार को फडणवीस ने कहा था कि पड़ोसी प्रदेश कोई पाकिस्तान नहीं है। उन्होंने महाराष्ट्र की पिछली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया था।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था, 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है। यह हमारा भाई है। यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है। हम कर्नाटक और सभी से आगे निकलना चाहते हैं। विपक्ष की नीति सब कुछ रोक देने की थी तथा इस प्रकार की नीति से महाराष्ट्र गुजरात को नहीं पछाड़ सका।' फडणवीस ने कहा कि जून के आखिर में डिप्टी सीएम बनते ही उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मुलाकात की थी। महाराष्ट्र ने कंपनी के समक्ष गुजरात के बराबर ही प्रस्ताव रखा था, किन्तु उन्हें बताया गया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर इकाई लगाने का फैसला आखिरी चरण में पहुंच चुका था।

देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार के कार्यकाल के चलते कोई भी सब्सिडी लेने के लिए 10 फीसदी कमीशन देना पड़ता था। गौरतलब है कि वेदांता-फॉक्सकॉन के अपने सेमीकंडक्टर संयंत्र की स्थापना के लिए गुजरात को चुना। इसे लेकर महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

अखिलेश ने कहा- चीते दहाड़े क्यों नहीं..? लोग बोले- ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाने का कोई फायदा नहीं निकला

विधायक शुक्ला ने 600 नागरिकों को करवाई अयोध्या यात्रा, प्रधानमंत्री मोदी को की यात्रा समर्पित

नक्षत्र वाटिका धुंधडका में सांसद, जिला पंचायत अध्यक्षा ने किया वृक्षारोपण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -