तो इस तरह हार्दिक ने बना दिया था ये रिकॉर्ड
तो इस तरह हार्दिक ने बना दिया था ये रिकॉर्ड
Share:

भारतीय टीम के बेहतरीन आलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से अधिक लोग उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद करते है। जिसमे जब वे चौके और छक्के लगाते है तो वो समा देखने जैसा होता है। क्रिकेट की दुनिया में हार्दिक पांड्या एक ऐसा नाम बन गया है, जिसकी तुलना कपिल देव से की जाने लगी है। हार्दिक पांड्या का जन्म गुजरात के चाैरासी में आज ही के दिन यानि 11 अक्टूबर 1993 को हुआ था। शानदार वजनदार और जानदार पारी के लिए जाने जाने वाले हार्दिक पांड्या के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी है, जिस पर शायद आपको यकीन नहीं होगा किन्तु यह सच है।

हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 11 गेंद फैंकी थी। जो उनका सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड रहा। वही पांड्या ने इस ओवर में 19 रन दिए जो कि अपने डेब्यू टी-20 मैच के पहले ओवर में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड है। 

ऐसे बना यह रिकॉर्ड - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 26 जनवरी 2016 को डेब्यू करने उतरे हार्दिक पांड्या ने एक ही ओवर में 11 गेंद फैंकी थी। एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान ने उन्हें 8वां ओवर फेंकने के लिए कहा। किन्तु उनका यह प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा कि इस ओवर में पांड्या ने 19 रन दिए जो कि अपने डेब्यू टी-20 मैच के पहले ओवर में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन है। इस ओवर में पांच गेंदे वाइड थीं। हालांकि हार्दिक पांड्या ने उसके बाद कई कीर्तिमान हासिल किये और लोगो के दिल में अपनी जगह बना ली। 

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का विजयी आगाज़, सूर्यकुमार और अर्शदीप सिंह चमके

एशियाई चैम्पियनशिप में भारोत्तोलक झिली ने हासिल किया चौथा स्थान

फिल्मी दुनिया में छाने को तैयार हैं महेंद्र सिंह धोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -