मोहाली हमले में अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार, कनाडा में है मास्टरमाइंड
मोहाली हमले में अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार, कनाडा में है मास्टरमाइंड
Share:

अमृतसर:  पंजाब के मोहाली में ख़ुफ़िया विभाग के मुख्यालय की ईमारत में हुए ब्लास्ट मामले पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस हमले का मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा बताया गया है, जो कि 2017 में कनाडा भाग गया था. इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को अरेस्ट कर लिया है. पंजाब के DGP ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि चढ़त सिंह और दो अन्य लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया

DGP ने बताया है कि मोहाली ब्लास्ट का मुख्य आरोपी लखवीर सिंह लांडा तरनतारन का निवासी है, जोकि हरविंदर सिंह रिन्दा का करीबी है. वो अभी कनाड़ा में है. 2017 में वह देश छोड़कर चला गया था. पाकिस्तान की ISI की सहायता से इस हमले को अंजाम दिया गया है. इसके अलावा इसमें निशान सिंह की भी भूमिका है. इसी ने दोनों लोगों को शेल्टर किया था और RPG उपलब्ध करवाई थी.

पंजाब पुलिस ने बताया है कि तरनतारन का निवासी चढ़त सिंह भी इसमें शामिल है. बलजिंदर सिंह ने चढ़त सिंह को एके 47 दी. साथ ही इस हमले में महिला बलजीत कौर का भी हाथ है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को अरेस्ट किया है, जिनके नाम कंवर बाथ, बलजीत कौर, बलजीत रेम्बो, आनंददीप सोनू, जगदीप कांग, निशांत सिंह बताए गए हैं. इसके अलावा दो अन्य लोगों को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है. वो बिहार के निवासी हैं, जिनके नाम मोहम्मद नसीम आलम और सरफराज हैं, इन पर भी पुलिस की नजर है.

जम्मू कश्मीर के परिसीमन पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, याचिकाकर्ता को लगाई लताड़

औरैया में भी गरजा बुलडोज़र, खेल मैदान पर दबंगों ने बना रखा था मुर्गी फार्म

3 और 6 साल के बच्चों को कार में छोड़कर खरीदारी करने चले गए माता-पिता, जब वापस लौटे तो फ़टी रह गई आँखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -