तो क्या आप भी बाथरूम में बाल्टी ऐसे ही छोड़ देते है
तो क्या आप भी बाथरूम में बाल्टी ऐसे ही छोड़ देते है
Share:

हमारे आस पास हर समय ऊर्जा का प्रवाह होता है हम जो भी करते है या घर में क्या चीज़ सही है और क्या गलत. ये ऊर्जा उसके हिसाब से अपना प्रभाव हम पर डालती है. क्या आपको पता है की बाथरूम में रखी बाल्टी वास्तु का एक हिस्सा है अगर बाथरूम में रखी बाल्टी खाली हो तो अशुभ होता है और यदि यह बाल्टी पानी से भरी हो तो शुभ होता है. आज हम जानेंगे की हमें क्या करना चाहिए जो ये ऊर्जा हम पर अच्छा प्रभाव डाले.

  • वास्तु के मुताबिक़ हमारा पारिवारिक सम्बन्ध दक्षिण-पश्चिम दिशा से जुड़ा हुआ है इस दिशा में पूरे परिवार की तस्वीरे लगाने से परिवार में मिठास बनी रहती है तथा कोई आपत्तिजनक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता.
  • बाथरूम में भी दोष होता है बाथरूम में या बाथरूम के दरवाज़े के सामने किसी भी प्रकार का कांच नहीं लगाना चाहिए वास्तुदोष उत्पन्न होता है.
  • वास्तु में नीले रंग का बहुत महत्व है वास्तु के हिसाब से बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए, और बाल्टी को खाली न रखे, बाल्टी हमेंशा साफ़ पानी भर कर ही रखे खाली बाल्टी हमेशा नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनती है.
  • फेंगशुई में तीन टांगों वाला मेंढक बहुत भाग्यशाली माना जाता है। इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना चाहिए। इसे किचन या शौचालय के अन्दर न रखें।
  • पुस्तकों को कभी खुली अलमारी में नहीं रखना चाहिए। दरवाजे के ठीक सामने नहीं सोना चाहिए। घर में कोई भी कोना अंधेरे में नहीं होना चाहिए यदि हो तो वहा उजाले का प्रबंध अवश्य कर दे.

 

वास्तु की इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

हर प्रकार के वास्तुदोषों को दूर कर सकते है गणेशजी

नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाना चाहते हो तो ये करे उपाय

मछलियों को घर में रखने से होगा वास्तुदोष का निवारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -