तो इस वजह से सस्ते हो रहे महंगे स्मार्टफोन, जानिए..?
तो इस वजह से सस्ते हो रहे महंगे स्मार्टफोन, जानिए..?
Share:

यदि आप कोई महंगा स्मार्टफोन खरीदने के बारें में सोच रहे है तो हमें लगता है कि आपको थोड़ा सी प्रतीक्षा कर लेना चाहिए क्योंकि महंगा वाला स्मार्टफोन आपकोबहुत कम कीमत में मिल सकते है. दरअसल मार्केट में अब 5G स्मार्टफोंस का कब्जा हो चुका है ऐसे में जो महंगे वाले 4G स्मार्टफोन थे अब उनके ग्राहकों में तेजी से कमी आ रही है जिसे देखते हुए कुछ ही महीनों में कंपनियां इनके मूल्यों में भारी गिरावट भी कर देगी. जिसके साथ ही कई अन्य वजह भी हैं जिनकी बदौलत आपको स्मार्टफोन बेहद किफायती कीमत में भी मिल सकता है. यदि आप भी एक महंगा स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको उन पॉइंट्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है जो शायद आपके बड़े काम आ सकते हैं.

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने पुराने 4G स्मार्टफोंस को जल्दी-जल्दी खत्म करना चाहती है क्योंकि 5G स्मार्टफोंस उनके स्थान ले रहे हैं ऐसे में जल्द ही 4g स्मार्टफोंस को मूल्यों में भारी कटौती देखने के लिए भी मिल सकती है जिन्हें खरीदने के लिए पहले कस्टमर को बहुत अधिक रकम चुकानी पड़ती थी. लिथियम का भंडार मिलने के उपरांत अब ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाली बैटरी की कीमतें कम हो जाए और इसका प्रभाव स्मार्टफोन की कीमतों पर भी पड़ेगा और कंपनियां इनकी कीमतों में भी भारी कटौती भी करने वाली है.

स्मार्टफोन के मूल्यों में अचानक कटौती इसलिए भी की जा सकती है क्योंकि हाल ही में जम्मू और कश्मीर के इलाके में लिथियम का बड़ा भंडार मिल चुका है और आप सभी को पता है लिथियम का इस्तेमाल बैटरी बनाने के लिए किया जाता है ऐसे में अब विदेशों से लिथियम नहीं मंगवाना होगा. इंपोर्ट ड्यूटी की वजह से जिन स्मार्टफोन की कीमतों में कमी आ जाएगी उनमें सैमसंग और कुछ अन्य कंपनियां भी शामिल है जो इंडियन 
 मार्केट में कई प्रीमियम स्मार्टफोंस की पेशकश करती हैं.

20 हजार तक के डिस्काउंट के साथ मिल रहा IPHONE

आधी हुई Window AC की कीमत, जानिए क्या है बाजार में हाल

गलती से किसी दूसरी UPI आईडी पर सेंड हो गए है पैसे, जानिए पैसा वापस पाने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -