कश्मीर में बर्फीला तूफान, दिल्ली में गिरेगा तापमान, देखें आज की Weather Report
कश्मीर में बर्फीला तूफान, दिल्ली में गिरेगा तापमान, देखें आज की Weather Report
Share:

नई दिल्ली: बादलों और बूंदाबांदी के दौर के बाद उत्तर-भारत के अधिकतर इलाकों में अब आसमान साफ हो चुका है और इसी के साथ सर्दी की सिहरन भी लौट आई है. राजधानी दिल्ली में तापमान फिर से नीचे आने लगा है. बरसात के दिनों में न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री के लगभग पहुंच गया था, किन्तु ये फिर से 7 डिग्री के करीब लुढ़क आया है.

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी देते हुए कहा था कि बारिश के दौर के बाद उत्तर भारत में शीतलहर लौटेगी. उधर पहाड़ों पर बर्फबारी भले ही अभी थमी हो, किन्तु बर्फ की मोटी परत हर ओर दिखाई दे रही है. जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में आम जिंदगी बर्फ के कारण जम सी गई है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. 14 जनवरी तक मौसम के खुले रहने के आसार हैं. दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीतलहर की वापसी हो चुकी है, ठंड बढ़ गई है और 14 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. पंजाब हरियाणा और राजस्थान में भी शीतलहर का कहर है.

उत्तर प्रदेश में 13 जनवरी तक कोहरा रहने की संभावना है. वहीं बारिश की मार झेल रहे मध्य प्रदेश में भी अब बादल छंट रहे हैं और शीतलहर लौट रही है. मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों में पारा 3 डिग्री तक गिर सकता है. दक्षिण में कर्नाटक में बारिश से लोग परेशान हैं. राज्य के चिकमगलूर और कोडागू में बेमौसम बारिश से कॉफी की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. इसके चलते किसानों को बड़ा झटका लगा है और उन्हें लाखों का घाटा हो गया है.

दिसंबर तक NEP को आकार देने की संभावना: श्रम मंत्रालय

MCap में TCS सबसे बड़ी 10 फर्मों में से 7 ने जोड़ें Rs.3.37-La-Cr

World Economic Forum का हिस्सा लेंगे अंबानी, महिंद्रा, गडकरी, और ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -