दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में ठंड की मार, पहाड़ों पर जमी बर्फ
दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में ठंड की मार, पहाड़ों पर जमी बर्फ
Share:

नई दिल्लीं: दिल्ली और दिल्ली एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में बीते मंगलवार को हल्की बरसात ने अपना रंग दिखाया. जंहा कई जगह तूफानी हवाओं का भी जोर रहा. वहीं इसके बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन हवा की गुणवत्ता में बेहद सुधार दर्ज हुआ. लेकिन सुबह घने कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 15 ट्रेनें देरी से पहुंचीं.

मौसम विभाग के मुताबिक वहीं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ों में जमकर बर्फबारी ने उत्तर भारत के अन्य मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने बुधवार यानी आज सुबह भी पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही इस सप्ताह के अंत तक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की कमी आने के कारण ठंड के दोबारा जोर पकड़ने का अनुमान लगाया गया है.

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के स्थानीय केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश के बावजूद पूरा दिन आसमान में छाए रहे बादलों ने ग्रीनहाउस गैसों को हवा की निचली परत में ही बनाए रखा. इससे राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हम आपको बता दें कि अधिकतम तापमान (19 डिग्री) साल के इस समय के हिसाब से सामान्य ही रहा. जंहा हवा की गुणवत्ता भी बारिश के चलते सुधरकर 254 एक्यूआई पर आ गई है. 

उत्तर प्रदेश : प्लेटफार्म पर महिला ने दिया नवजात को जन्म, रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली कोई चिकित्सा सुविधा

प्रेमी ने दी तेज़ाब फेंकने की धमकी तो युवती ने लगा लिया ज़हर का इंजेक्शन, लेकिन...

शर्मनाक: हॉस्पिटल का बिल नहीं भर पाए दंपत्ति तो डॉक्टर ने बेच डाला बच्चा....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -