उत्तर भारत में बर्फबारी हुई शुरू, कई इलाकों में बढ़ी ठंड
उत्तर भारत में बर्फबारी हुई शुरू, कई इलाकों में बढ़ी ठंड
Share:

नई दिल्ली: देश में इस समय ठंड अपने पूरे सबाव पर पहुंच चुकी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत में ठंड का असली असर 15 दिसंबर तक शुरू हो जाता है। वहीं बता दें कि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। इसके साथ ही बता दें कि बुधवार को उत्तराखंड के चारधाम, हिमाचल के शिमला और जम्मू-कश्मीर में घाटी व लद्दाख में विभिन्न इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। कारगिल में पारा शून्य से 9.3 डिग्री दर्ज किया गया तो गुलमर्ग में शून्य से आठ डिग्री नीचे है। 

तेलंगाना: केसीआर ले सकते हैं गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ

यहां बता दें कि राज्य में रेल यातायात प्रभावित रहा है। वहीं जम्मू पहुंचने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें देरी से पहुंची, बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी व लद्दाख में ठंड बढ़ी है। दरअसल पंजाब में लगातार तीसरे दिन भी बादल छाए रहे और यही हाल हरियाणा का भी रहा। वहीं बता दें कि वहां मंगलवार से हो रही बूंदाबांदी से ठंड बढ़ गई है और मध्य प्रदेश में भी मौसम बदला है। बता दें कि ग्वालियर में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

देश में 27 और हिमाचल में सात दवाओं के सैंपल हुए फेल, दवा उद्योगों को निकला नोटिस

गौरतलब है कि उत्तराखंड में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के अलावा औली, हर्षिल व मसूरी की ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से समूचा क्षेत्र शीतलहर की चपेट में है। कुमाऊं में हिमालय की ऊंची चोटियों में बर्फबारी व निचले कई इलाकों में बारिश से एकाएक ठंड बढ़ गई है। बता दें किे बुधवार शाम तक गंगोत्री व केदारनाथ में एक-एक फीट बर्फ गिरी। यहां करीब छह घंटे लगातार बर्फबारी हुई। गोमुख व नेलांग घाटी में एक फीट से अधिक बर्फ पड़ी। मसूरी की ऊंची पहाड़ियों पर भी हिमपात हुआ। चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी के साथ ही दून व हरिद्वार में हल्की बारिश हुई। तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई।


खबरें और भी

प्रेमिका की हत्या करने वाला इंजीनियर हुआ गिरफ्तार

माल्या के वकील से ईडी का सवाल, क्या 300 बैग लेकर कोई बैठक में जाता है ?

जब पाकिस्तान इस्लामी राष्ट्र बना तो भारत को भी हिन्दू राष्ट्र होना चाहिए- मेघालय हाईकोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -