देश के कई क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी, दिल्ली में 4 डिग्री तक जा सकता है तापमान
देश के कई क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी, दिल्ली में 4 डिग्री तक जा सकता है तापमान
Share:

नई दिल्ली: देश में इस समय ठंड का असर ​काफी तेज हो गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि 14 दिसंबर से मौसम में कुछ बदलाव ​हुआ है। जहां एक ओर देश में कहीं कहीं ठंड बढ़ी है। तो वहीं दूसरी ओर ठंडी हवा चलने से लोगों को कड़ाके की ठंड होने का अहसास हो रहा है। इसके साथ ही बता दें कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दे दी है। इसके कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंडी हवाएं दस्तक दे रही हैं। 

केरल: सबरीमाला विवाद को लेकर युवक ने किया आत्मदाह, भाजपा ने किया बंद का ऐलान

वहीं इस तरह से बदले मौसम को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं बता दें कि गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम के साथ 20.8 डिग्री दर्ज हुआ है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा के साथ 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बता दें कि बढ़ी ठंड और कोहरे के चलते ट्रेन और फ्लाइट के लेट होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

बुलंदशहर हिंसा में शामिल आरोपियों के घरों की हो रही कुर्की

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उच्च पर्वतीय इलाकों में गुरुवार सुबह भी कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी जारी रही, जिससे पूरा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में है। वहीं बता दें कि जवाहर टनल के आसपास सुबह हुए ताजा हिमपात से दो दिन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे हजारों वाहन चालकों की परेशानियां और बढ़ गईं। यहां हम आपको बता दें कि जम्मू व श्रीनगर से नए वाहनों को तो नहीं छोड़ा गया, लेकिन फंसे वाहनों को निकाला जाता रहा। वहीं बारिश के कारण सुबह किश्तवाड़ी पत्थर, गांगरू और हिगनी में हल्का भूस्खलन हुआ है। 


खबरें और भी

जिस आतंकवादी ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश रची थी, उसे शनिवार को सुनाई जाएगी सजा

छत्तीसगढ़ में सीएम पर सस्पेंस बरक़रार, भूपेश बघेल पहुंचे दिल्ली

राफेल डील पर सवाल उठाने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई कर सकता है सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -