जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में फिर हुई हल्की बर्फबारी, प्रभावित हुआ यातायात

Mar 12 2019 10:01 AM
जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में फिर हुई हल्की बर्फबारी, प्रभावित हुआ यातायात

श्रीनगर : अब भी जम्मू-कश्मीर के मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। राज्य के अधिकांश मैदानी इलाकों में सोमवार को बारिश से पारे में गिरावट आई है। जम्मू और कश्मीर के कई पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है। बनिहाल में एक पस्सी के राजमार्ग पर आ जाने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दोपहर बाद से प्रभावित रहा। 

नाव में बैठकर सेल्फी लेना पड़ा भारी, दो की गई जान

ऐसा रहा आज का मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीनगर से जम्मू से लिए छोड़े गए सैकड़ों वाहन रास्ते में फंसे रहे। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में बारिश और धुंध से दोपहर बाद कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित हुई। मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार मंगलवार को कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन जम्मू संभाग में मौसम साफ रहेगा। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत घाटी के अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से रुक रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। 

अविवाहित गर्भवती ने विडियो देखकर किया प्रसव का प्रयास, मौत

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

जानकारी के अनुसार यहां दिन का तापमान सामान्य से 5.5 डिग्री गिरकर 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। घाटी के सादना टाप, अप्पर भट्ट, जोजीला, शोपियां, राजदान पास, पहलगाम के पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई। जम्मू में दोपहर तक कई इलाकों में बारिश होती रही। यहां 8.6 मिलीमीटर पानी बरसा। शीतकालीन राजधानी में दिन का पारा सामान्य से 8.1 डिग्री गिरकर 18.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। कठुआ, राजोरी और पुंछ जिलों में बारिश हुई। यहां के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आई है। 

नाजुक समय में आध्यात्मिकता ही एकमात्र सहारा है : प्रणब मुखर्जी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के तीन आतंकी हुए ढेर

दिल्ली में गिरा निर्माणाधीन मकान का लेंटर, मलबे में दबे चार मजदुर