हिमाचल में बर्फबारी के कारण सड़कें हुई जाम

ऊपरी शिमला की कई सड़कें शहर में ताजा बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हो जाती हैं, जो पर्यटकों, निवासियों और होटल व्यवसायियों को खुश करती हैं। जबकि, शहर की सड़कों पर फिसलन हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि मॉल रोड, जाखू, छोटा शिमला और शहर के अन्य क्षेत्रों में रात 9.15 बजे से हल्की बर्फबारी शुरू हुई।

शिमला जिले के कुफरी में 30 सेमी बर्फबारी देखी गई, इसके बाद चंबा जिले के डलहौजी में 32 सेमी, कुल्लू जिले के मनाली में 14 सेमी और शिमला में नौ सेमी, शिमला में मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा। विभाग ने कहा कि केलांग, कल्पा, शिमला, डलहौजी और कुफरी सोमवार को उप-शून्य तापमान पर कांप गए।

सिंह ने कहा कि केलांग राज्य में शून्य से 6.7 डिग्री सेल्सियस नीचे सबसे ठंडा स्थान था। उन्होंने कहा कि किन्नौर जिले के कल्पा और कुल्लू जिले के मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.4 और शून्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। डलहौजी, कुफरी और शिमला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.4, शून्य से 2.4 और शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मनाली में तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अब गाँवों में भी लग सकेंगी फैक्ट्रियां, मिलेगा रोज़गार, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बोले- UK से भारत लौटे लोग कोरोना जांच करवाएं, वरना पुलिस कार्रवाई होगी

न्यू ईयर पर बड़ा हमला करने की फ़िराक़ में हैं जैश और लश्कर के आतंकी, IB का अलर्ट जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -