भारत में इस जगह है, दुनिया का सबसे ऊंचा मतदान केंद्र

भारत में इस जगह है, दुनिया का सबसे ऊंचा मतदान केंद्र

शिमला : दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग का रास्ता बहाल करने का काम तेज हो गया है। पांच फीट बर्फ की परत के नीचे दबे मार्ग को बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने मशीनरी झोंक दी है। वही हफ्तेभर में टशीगंग तक बर्फ हटने की उम्मीद है। उधर, दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र के तौर पर गांव का नाम दर्ज होने से टशीगंग के ग्रामीणों में खासा उत्साह है।

2367 पदों पर छप्पड़फाड़ नौकरियां, ये युवा ही करें अप्लाई

बर्फ में दबा है मतदान केंद्र 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनाव को लेकर हर बार ग्रामीणों में उत्साह रहता है लेकिन इस बार 48 मतदाता और भी उत्साहित हैं। गांव में मतदान केंद्र नहीं होने पर वोट डालने के लिए लोगों को 20 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। लोनिवि के काजा में तैनात सहायक अभियंता के अनुसार टशीगंग में अभी करीब पांच फीट बर्फ की मोटी परत है। मतदान केंद्र में न्यूनतम तापमान माइनस सात डिग्री तक चल रहा है। विभाग ने किब्बर तक सड़क मार्ग से बर्फ हटा दी है।

इस शख्स ने गुड़िया के साथ किया कुछ ऐसा कि बन गया चर्चा का विषय

ऐसे पहुंचेंगे यंहा तक मतदाता 

जानकारी के अनुसार अब 10 किमी हिस्से से बर्फ हटाना शेष रह गया है। ग्रामीण डोलकर और रिनचेन ने बताया कि पहले खासकर बुजुर्ग मतदाताओं को 20 किलोमीटर दूर कीह तक पहुंचने में दिक्कतें आती थीं। बीमार और बुजुर्ग मतदाता मतदान से वंचित रह जाते थे। लेकिन इस बार टशीगंग में सौ फीसदी मतदान हो सकेगा। 

ब्वॉयफ्रेंड के साथ सम्बन्ध बनाते ही लड़की को हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई अस्पताल

इंसानों की तरह महसूस करता है ये पेड़, काटने पर निकलता है खून

इस मंदिर में प्रसाद नहीं बल्कि लोग चढ़ाते हैं अपना खून