बर्फबारी ने रोका रास्ता तो जेसीबी से दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा
बर्फबारी ने रोका रास्ता तो जेसीबी से दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा
Share:

आजकल शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में कई लोग हैं जो शादी के बंधन में बंध रहे हैं। हालाँकि इस बीच एक मामला सामने आया है जो चौकाने वाला है। जी दरअसल एक दूल्हे के लिए जब बर्फबारी और बारिश रोड़ा बनी और सड़क बंद हो गई तो दूल्हा जेसीबी मशीन लेकर दुल्हन लेने पहुंच गया। जी हाँ और उसके पहुंचते ही ससुराल में विवाह की सारी रस्में निभाईं गई और उसके बाद दूल्हा दुल्हन को लेकर वापस घर पहुंचा। वैसे अगर आप सोच रहे हैं यह कोई फिल्मी की कहानी है तो ऐसा नहीं है बल्कि ऐसा सच में हुआ है।

जी दरअसल यह मामला गिरिपार क्षेत्र के संगड़ाह गांव में रविवार को होने वाला मामला है। यहाँ हुआ यूं कि बीते रविवार सुबह संगड़ाह से रतवा गांव के लिए बरात रवाना हुई। ऐसे में भारी बर्फबारी के चलते बारात डलयाणू तक ही जा पाई। इस दौरान आगे सड़क बंद थी ऐसे में वहां से आगे जाना असंभव था। यह सब देखते हुए दूल्हे के पिता जगत सिंह ने आगे जाने के लिए जेसीबी मशीन का इंतजाम किया इसमें दूल्हा विजय प्रकाश, भाई सुरेंद्र, पिता जगत सिंह, भागचंद व फोटोग्राफर को बिठा कर 30 किलोमीटर सफर तय कर रतवा गांव पहुंचे। उसके बाद वहां पर विवाह की सारी रस्में निभाई और दुल्हन लेकर वापस लौटे।

आपको बता दें कि गिरिपार क्षेत्र के गत्ताधार गांव में भी बारिश और बर्फबारी से सड़क बंद होने के कारण एक दूल्हे को करीब 100 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर अपनी अर्धांगिनी तक पहुंचने के लिए तय करना पड़ा। अगर मार्ग बंद नहीं होता तो यह दूरी केवल 40 किलोमीटर ही थी। इस समय यह शादी चर्चाओं का विषय बन गई है। गताधार गांव से बीते रविवार को दूल्हा रामलाल, भाई विरेंद्र, मामा गोपाल सिंह बरात लेकर दुल्हन लेने करीब सौ किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय कर उपमंडल संगड़ाह के ग्राम डूंगी पहुंचे।

वहीं बरात को मुहूर्त के हिसाब से आठ बजे प्रात: निश्चित समय पर पहुंचना था, लेकिन गत्ताधार संगड़ाह मार्ग पर भारी बर्फबारी के चलते उन्हे वाया शिलाई, पांवटा साहिब मार्ग चुनना पड़ा। जी हाँ और इसमें भी कई जगह पैदल चलना व गाड़ियों को बदलना पड़ा। ऐसे में जो सफर दो घंटे में तय करना था, वह मार्ग बंद होने के कारण लगभग 12 घंटे में पूरा हुआ। हालाँकि दूल्हा दुल्हन को लाने में कामयाब रहा।

मौत को मात देकर ड्राइवर ने लिया यू-टर्न, सोशल मीडिया पर छाया Video

लड़के ने लगा डाले 1 मिनट में 109 फिंग टिप पुशअप्स, वीडियो ने मचाया बवाल

रिलीज हुआ फिल्म गहराइयां का पहला गाना, बोल्ड और किसिंग सीन्स में डूबे दिखे दीपिका-सिद्धांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -