उत्तराखंड में बर्फ की मार, चमोली के 120 गांव पड़े अलग-थलग
उत्तराखंड में बर्फ की मार, चमोली के 120 गांव पड़े अलग-थलग
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पहाड़ में बारिश-बर्फबारी थमने के बावजूद लोगों की दुश्वारियां कम नहीं हुई हैं. चमोली जिले में 120 गांव अभी भी बर्फ में कैद हैं. जोशीमठ-औली मोटर मार्ग बंद होने से पर्यटकों के एक दर्जन से अधिक वाहन औली और सुनील में फंसे हुए हैं. चीन सीमा क्षेत्र को जोड़ने वाले जोशीमठ-मलारी हाईवे के तीन दिन से अवरुद्ध होने से सेना और आईटीबीपी के वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी है. जंहा जोशीमठ से चीन सीमा तक हाईवे पर अभी भी करीब दो फीट तक बर्फ जमी हुई है. सेना के वाहन जोशीमठ से आगे नहीं जा पा रहे हैं.

जानकारी के लिए यह बता दें कि पौड़ी जिले में बीरोंखाल और थलीसैंण ब्लाक में सैकड़ों गांवों की बिजली सप्लाई अभी भी ठप पड़ी है. बर्फबारी से कई सड़कें बंद हैं. धुमाकोट क्षेत्र में नेशनल हाईवे को लोनिवि ने यातायात के लिए खोल दिया है, जिससे क्षेत्र में फंसी बरात और अन्य वाहनों को निकाल लिया गया है. जंहा रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ समेत 24 से अधिक गांवों में अब भी बिजली सप्लाई ठप है. कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे तीसरे दिन भी पिंगलापानी से आगे बंद रहा.

वहीं उत्तरकाशी जिले में बर्फ से ढके करीब दो दर्जन गांवों में यातायात, विद्युत, पेयजल आदि व्यवस्थाएं पूरी तरह दुरुस्त नहीं हुई हैं. संबंधित विभाग ध्वस्त हुई व्यवस्थाओं को बहाल करने में जुटे हैं. चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे और मलारी हाईवे के साथ ही अभी भी बर्फबारी से नौ सड़कें अवरुद्घ पड़ी हुई हैं. जंहा रामणी गांव के सूरज सिंह पंवार ने बताया कि घाट-रामणी सड़क पर अभी भी करीब दो फीट तक बर्फ जमी हुई है, जिससे वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है. लोनिवि की ओर से सड़क को खोलने के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. 

भोपाल क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता, किया नकली दूध के गोरखधंधे का भंडाफोड़

हाथ में तिरंगा लेकर पैदल खरगोन से दिल्ली चला रिटायर्ड पुलिसकर्मी, ये है मांग

ग्वालियर कलेक्टर का अनोखा फरमान, अगर चाहिए बन्दूक का लाइसेंस, तो करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -