जम्मू में तेज गर्मी से बर्फ़बारी और बारिश ने दी राहत
जम्मू में तेज गर्मी से बर्फ़बारी और बारिश ने दी राहत
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को मौसम के बदले मिजाज ने तपिश से राहत प्रदान कर दी है। इस बीच कश्मीर के पर्वतीय क्षेत्र में बर्फबारी भी हुई। जिसके कारण से घाटी में एक फिर से ठंडक का अहसास भी होने लगा है। यहां अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 7 से 11 डिग्री तक गिर चुका है।

जम्मू संभाग में भी बारिश ने गर्मी से राहत दे दी है। खराब मौसम और तेज हवा की वजह से कटड़ा-सांझीछत चाॅपर सेवा प्रभावित रही। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने बुधवार को भी प्रदेश के कुछ भागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी भी जारी कर दी है। 21 अप्रैल तक मौसम के बिगड़े रहने का अनुमान भी जताया जा रहा है।

कुपवाड़ा, बारामुला, गांदरबल, बांदीपोरा, जोजीला, सोनमर्ग, माच्छिल सेक्टर, फरकियां टॉप, राजदान पास, मीनमर्ग आदि पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी देखने के लिए मिली है। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर के अन्य भागों में रुक रुक कर वर्षा भी हो रही है। श्रीनगर में दिन का तापमान सामान्य से 5.8 डिग्री गिरकर 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज भी किया जा चुका है। पहलगाम में दिन का तापमान सामान्य से 9.4 डिग्री सेल्सियस गिरकर 8.8 और गुलमर्ग में सामान्य से 4.7 डिग्री गिरकर 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज कर लिया गया है।

जम्मू में मंगलवार की शुरुआत बादलों की गड़गड़ाहट के साथ भी हुई थी। दिन चढ़ने के साथ कई बार वर्षा हुई। शाम को मौसम साफ हो चुका था। यहां दिन का तापमान सामान्य से 0.9 डिग्री गिरकर 32.5 और पिछली रात का न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज भी किया जा चुका है। 

बता दें कि बनिहाल में दिन का तापमान सामान्य से 8.8 डिग्री गिरकर 14.0, बटोत में सामान्य से 6.5 डिग्री गिरकर 16.1, कटड़ा में सामान्य से 1.6 डिग्री गिरकर 28.6 और भद्रवाह में सामान्य से 6.7 डिग्री गिरकर 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज कर लिया गया है। लेह में दिन का पारा 15.2 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया जा चुका है। कठुआ जिला में बारिश से तापमान में गिरावट देखने के लिए मिली है। राजोरी और पुंछ जिला में सुबह बारिश के उपरांत  मौसम साफ रहा। उधमपुर में भी बारिश हुई। किश्तवाड़ में वर्षा के साथ पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। सांबा जिला में सुबह के समय बारिश हुई।

साउथ के इस सुपरस्टार संग काम करना चाहती है शहनाज गिल, खुद जाहिर की इच्छा

बादशाह के खिलाफ FIR की मांग, भोलेनाथ पर बनाए जा रहे गाने में है अश्लील शब्द

अंगद बेदी ने रेस में अपने नाम किया मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -