जम्मू में बने बर्फबारी के आसार, जल्द बदलेगा मौसम का मिज़ाज़
जम्मू में बने बर्फबारी के आसार, जल्द बदलेगा मौसम का मिज़ाज़
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 5 और 6 दिसंबर को भारी वर्षा और बर्फबारी होने की उम्मीद है। इसकी संभावना के मध्य SDM गुरेज ने गुरेज-बांदीपोरा मार्ग को यातायात के लिए अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। जिसके अतिरिक्त वर्षा होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई पर्वतीय क्षेत्रों में यातायात बाधित होने का अनुमान है।

जिला प्रबंधनों को आपात प्रबंधन मजबूत बनाने के आदेश जारी कर दिए है। बर्फबारी और बारिश से ठंड में और भी तेजी होने वाली है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार खराब मौसम की सूरत में साधना टॉप, जोजिला, सिंथन टॉप, मुगल रोड, रामबन-बनिहाल, पीर पंजाल के मध्य सड़क मार्ग पर यातायात बाधित किया जा सकता है। इसमें कई पर्वतीय क्षेत्रों में दो से 3 और 6 से सात इंच बर्फ गिरने वाली है।

बीते कई सप्ताह से मौसम साफ चल रहा है, लेकिन सर्दी में भी वृद्धि हुई है। कश्मीर के लगभग सभी जिलों में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चला गया है। श्रीनगर में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 2.4, पहलगाम में माइनस 4.1 और गुलमर्ग में माइनस 1.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है।
 
जम्मू में दिनभर मौसम साफ रहने के साथ पारा 26.0 और पिछली रात का न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है। संभाग के बनिहाल में पिछली रात्रि का न्यूनतम तापमान 1.8, बटोत में 5.9, कटड़ा में 10.9 और भद्रवाह में 3.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लेह में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड कर लिया गया है। जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम खराब रहेगा। 

नहीं थम रहा दिल्ली में प्रदूषण का कहर, हवाएं हुई धीमी तो प्रदूषण हुआ तेज

OMG! बिहार में कोरोना पकड़ी तेजी, एक ही दिन में मौत के आंकड़े में हुई बढ़ोतरी

दिल्ली में हल्की बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, एकदम से गिरेगा टेम्परेचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -