तीन राज्यों में भयंकर बर्फबारी से पूरे देश में ठंड का कहर जारी

Jan 14 2019 11:02 AM
तीन राज्यों में भयंकर बर्फबारी से पूरे देश में ठंड का कहर जारी

नई दिल्ली :  उत्तराखंड,हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हुई भयंकर बर्फबारी से पूरे देश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पहाड़ों में हुए हिमपात से तीनों प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। वहीं मैदानों में भी ठंड बढ़ गई है। मनाली में सीजन का सबसे ज्यादा 25 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड की गई। वही केदारनाथ में चार और बदरीनाथ में डेढ़ फुट नई बर्फ जम गई। कटरा में माता भवन, भैरो घाटी और सांझी छत्त मार्ग पर एक बार फिर से सफेद चादर बिछ गई है। 

शाओमी ने घटाई 4 फ़ोन की कीमतें, जल्द से जल्द उठाएं फायदा

प्रदेश में बिजली-पानी गुल

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बिजली-पानी गुल होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चार हाईवे समेत 300 सड़कें बंद हैं। कुल्लू, लाहौल और चंबा जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। भारी बर्फबारी के बाद कुल्लू, लाहौल और चंबा जिला में एहतियात बरतने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। अपर शिमला, लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा और मंडी के कई इलाकों से संपर्क कट गया है.

लद्दाख में लगेगा दुनिया का सबसे बड़ा सिंगल लोकेशन वाला सोलर प्लांट

दिनभर रही बर्फबारी जारी 

जानकारी के लिए बता दें उत्तराखंड में भी दिनभर बर्फबारी जारी रही। यहां चार फुट से अधिक नई बर्फ जम चुकी है। दिनभर तापमान माइनस सात के करीब रहा। वही बदरीनाथ धाम में डेढ़ फुट और हेमकुंड साहिब में करीब तीन फुट ताजी बर्फ जम गई है। वहीं, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम समेत समुद्र सतह से ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। 

फ़ोन की कीमत 16,000 रु, साथ में 3000 रु की यह खास चीज बिलकुल मुफ्त

बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए तीन अपराधी

दो दिवसीय दौरे पर उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल