अभी इतने दिनों तक और तंग करेगी सर्द हवाएं

नई दिल्ली : राजधानी में दो दिन पहले शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। दिनभर रुक-रुक बारिश होती रही। इससे अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। तापमान में गिरावट होने से सर्दी बढ़ गई। अभी मार्च तक सर्दी लोगों को परेशान करेगी। फरवरी के अंत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ विकसित हो रहा है। इस कारण से दो दिन फिर से बारिश होगी वही इसी के साथ सर्दी भी बढ़ेगी।

जम्मू : हालात सामान्य होने के बाद दिन का कर्फ्यू हटा, रात को रहेगा जारी

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर केविभिन्न हिस्सों में सुबह कहीं तेज कहीं हल्की बारिश हुई। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चलती रही। मौसम विभाग ने गुरूवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है। साथ ही ओलावृष्टि होने की भविष्यवाणी भी की है। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 21.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  

महाराष्ट्र : बोरवेल में गिरे बच्चे को एनडीआरएफ ने सुरक्षित निकाला

फिलहाल ऐसा है मौसम 

जानकारी के लिए बता दें पिछले कई सालों में 20 फरवरी को अधिकतम तापमान इतना नीचे कभी नहीं गया। वहीं विभाग ने बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.6 मिमी बारिश दर्ज हुई जबकि सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक 0.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। विभाग की मानें तो पहाड़ों में हो रही बारिश व बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बारिश व ओलो का असर देखने को मिल रहा है। इसी कारण से सर्दी जाती नहीं दिख रही। अभी सर्दी का दौर मार्च तक जारी रहने का अनुमान है। 

गश्त पर निकले सेना के छह जवान भारी हिमस्खलन में दबे, सर्चिंग जारी

केंद्र सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के बाद अब कम होगा बच्चों के स्कूल बैग्स का वजन

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -