पुरे साल बर्फ से ढकी रहती है चाइना की ये स्नो सिटी
पुरे साल बर्फ से ढकी रहती है चाइना की ये स्नो सिटी
Share:

क्या आपने कभी स्नो सिटी का नाम सुना है, सुनकर हैरानी हो रही है ना पर यह सच है, दुनिया में एक शहर ऐसा भी है जो पूरी तरह से बर्फ से कवर रहता है, इसलिए इसको स्नो सिटी भी कहते है, आज हम आपको एक ऐसे ही शहर के बारे में बताने जा रहे है जो  सालभर बर्फ से ढका रहता है इसलिए इसे स्नो सिटी भी कहते है, इस जगह का टेम्प्रेचर भी 17 डिग्री तक ही रहता है. तो आइए जानते है इस खूबसूरत जगह के बारे में कुछ और बातें.

चाइना में मौजूद हार्बिन सिटी में पूरा साल स्नो फॉल होता है, इस सिटी में जनवरी में एक  फैस्टीवल भी सेलिब्रेट किया जाता है, इस फेस्टिवल में सारे शहर को बर्फ से डेकोरेट किया जाता है. इस फैस्टीवल को देखने के लिए पूरी दुनिया से बहुत सारे टूरिस्ट आते है. इस फैस्टीवल में आप स्विमिंग , स्नो बोटिंग के साथ-साथ सामूहिक विवाह समारोह का भी मजा ले सकते है, इस फैस्टीवल में पूरे शहर में बर्फ के बड़े-बड़े आकार तैयार किये जाते है जो देखने में बहुत खूबसूरत लगते है. इन मूर्तियों को दिसंबर से ही बनाया जाने लगता है, और इन्हे लगभग दो से तीन मंजिला ऊंचा बनाया जाता है. बर्फ से बनायीं गयी इन मूर्तियों को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया जाता है,

इस फैस्टीवल में होने वाला लैनटर्न शो और गार्ड पार्टी  पूरी दुनिया में मशहूर है. इस फेस्टिवल में भाग लेने के लिए ठंड के बावजूद भी भारी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. ये 1 महीने तक चलता है. 

 

घूमने के लिए अच्छी है गुजरात की ये जगहे

न्यू ईयर मनाने के लिए बेस्ट है ये जगहे

देखिये भारत के अलग-अलग खूबसूरत रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -