इस नदी में बन रही अजीब से आकृति, देखने वाले भी हैं हैरान
इस नदी में बन रही अजीब से आकृति, देखने वाले भी हैं हैरान
Share:

दुनिया में हमेशा से रहस्यमयी चीजें मिलती रही हैं, जिनकी गुत्थी आज तक कोई नहीं सुलझा सका. उनके बारे में जानकर आपको हैरानी होती है लेकिन आज कुछ ऐसा ही हम आपको बताने जा रहे हैं. कुछ चीजों पर से काफी समय बाद रहस्य का पर्दा उठाने में कामयाबी मिली. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था वॉशिंगटन में, जब लोगों ने स्नोक्वालमी नदी (Snoqualmie River) में डिस्क की तरह आकृति बनते देखा था. इसमें ये अजीब सी आकृति देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

Snoqualmie River
आपको बता दें, ये देखने में तो बेहद ही खूबसूरत लग रही है लेकिन इसके पीछे का कारण क्या है ये भी जान लें. काफी सालों से इस नदी में यह आकृति बन रही है. देखने में ये काफी अद्भुत लगती है, लेकिन लोगों के लिए यह पहेली बनी हुई थी कि डिस्क की तरह यह आकृति बन कैसे रही है. एक दिन बेल्जियम यूनिवर्सिटी के एक भौतिक शास्त्री ने इसके ऊपर कुछ टेस्ट किए. इस दौरान उन्होंने देखा कि नदी का पानी बर्फ के टुकड़ों से लगातार टकरा कर इस आकृति में तब्दील हो रहा है. लेकिन सच्चाई का पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया. 

कुछ समय बाद फोटोग्राफर Kaylyn Messer को इस मिस्ट्री के बारे में पता चला. इस नजारे को देखने के लिए वो वहां पहुंच गया और काफी समय उसने वहां पर बिताया. फोटोग्राफर ने बताया कि बर्फ के टुकड़े के कारण नदी में ऐसी डिस्क बन रही है. उसने बताया कि बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़े नदी की पानी से टकराकर एक सर्कल में तब्दील हो रही है, जिससे ये खूबसूरत नजारा बनता है. 

इस मंदिर में उल्टा स्वस्तिक बनाने से होती है मनोकामना पूरी...

मथुरा का एक ऐसा गांव जहां पुलिस भी नहीं जाने देती, जानिए क्या है रहस्य

छोड़िए 24 कैरेट गोल्ड, यहां मौजूद है 425 कैरेट का हीरा, जानिए दुनिया के 3 सबसे बड़े हीरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -